Friday, March 29, 2024
featured

रोहित शर्मा का छक्‍का देखकर हैरान रह गए विराट कोहली…

SI News Today

भारत और न्यूजीलैंड के बीच हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज आखिरी और फाइनल मुकाबला है। यह मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में हो रहा है। मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपना शतक पूरा करते हुए 138 गेंदों में 147 रन बनाए। रोहित शर्मा ने इस मैच के दौरान बेहद ही शानदार पारी खेलते हुए ऐसे कई शॉट्स लगाए, जिसे देखकर दर्शक ही क्या क्रिकेटर्स भी हैरान हो गए। शर्मा के साथ बल्लेबाजी कर रहे कप्तान विराट कोहली खुद उनके एक शॉट से काफी हैरान हुए। रोहित शर्मा ने 10वें ओवर की चौथी गेंद पर ऐसा छक्का जड़ा जो काफी हैरान करने वाला था। यहां तक कि विराट कोहली भी काफी भौंचक्के होकर शर्मा का यह शॉट देखते रह गए। कोहली का हैरानी वाला एक्सप्रेशन कैमरे में कैद हो गया। बीसीसीआई ने खुद इस वीडियो को ट्वीट किया है।

वहीं भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे इस निर्णायक मैच में 83 रन पूरे करते ही कप्‍तान विराट कोहली ने इतिहास रच दिया। वह एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज 9 हजार रन पूरे करने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं। पहले सबसे तेज 9 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड द.अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के नाम था,जो उन्होंने इस साल की शुरुआत में बनाया था। वही हाल ही में विराट कोहली ने फोर्ब्स की सबसे कीमती खिलाड़ियों की ब्रांड सूची में अर्जेटीना व बार्सिलोना के स्टार फुटबाल खिलाड़ी लियोनल मेसी को पछाड़ दिया था। इस सूची में स्विट्जरलैंड के टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर पहले स्थान पर हैं।

कोहली को इस सूची में सातवां स्थान मिला है। कोहली की ब्रैंड वेल्यू 1.45 करोड़ डालर है जो मेसी से करीब दस लाख डालर ज्यादा है। कोहली हालांकि इस सूची में शीर्ष-10 में जगह बनाने वाले पहले भारतीय या क्रिकेट खिलाड़ी नहीं हैं। उनसे पहले महेंद्र सिंह धौनी इस सूची में शीर्ष-10 में जगह बना चुके हैं। धौनी 2014 में इस सूची में पांचवें स्थान पर थे।

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड की टीम ग्रीन पार्क स्टेडियम में 29 अक्टूबर को निर्णायक मुकाबले में आमने-सामने हैं, जिसमें टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने शानदार शुरुआत की। भारत ने अभी तक 42.4 ओवरो में दो विकेट के नुकसान पर 270 रन बना लिए हैं। विराट कोली ने 96 गेंदों पर 100 रन बना लिए हैं। तीन वनडे मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर है और तीसरा तथा आखिरी मैच इस सीरीज के विजेता का फैसला करेगा। मुंबई में खेले गए पहले मैच में न्यूजीलैंड ने जीत हासिल की थी जबकि दूसरे मैच में भारत ने विजय हासिल करते हुए 1-1 से बराबरी कर ली थी।

SI News Today

Leave a Reply