Friday, April 19, 2024
featuredदुनिया

लगातार काम करने की वजह से 14 साल की मॉडल की हुई मौत…

SI News Today

आज के दौर में तनाव और कई तरह की मानसिक समस्याओं से ग्रस्त बहुत से लोग इसे नजरअंदाज करते हुए काम करते रहते हैं। काम करने के साथ-साथ शरीर को आराम देना भी बेहद जरूरी होता है। हाल ही में लगातार काम करने की वजह से एक मॉडल की मौत हो गई है। जिसके बाद उसके घरवाले सदमे में हैं। दरअसल, रूस की रहने वाली इस मॉडल की उम्र महज 14 साल थी। वह काम के सिलसिले में चीन गई हुई थी और लगातार काम करते रहने की वजह से वहां उसकी मौत हो गई। मॉडलिंग की दुनिया में बड़ा नाम बनाने की ख्वाहिश रखने वाली 14 साल की मॉडल व्लादा (Vlada Dzyuba) काफी मेहनती थीं। वह जल्द से जल्द कामयाब होना चाहती थी और इस वजह से वह दिन-रात कड़ी मेहनत करती थीं। इस दौरान वह चीन के शंघाई में एक फैशन शो की तैयारी में गईं।

वह उससे पहले लगभग 12 घंटों से लगातार काम कर रही थी। जब वो वहां पहुंची तो कुछ देर काम करने के बाद अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। तबीयत बिगड़ने के साथ ही वो जमीन पर गिर गईं। उनकी हालत देखकर आस-पास के लोग उनकी मदद के लिए पहुंचे। इसके बाद उन्हें तुरंत ही पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां जांच के दौरान ड़क्टर ने बताया कि ज्यादा काम करने की वजह से इनकी हालत खराब हो गई है।

दो दिनों तक अस्पताल में इलाज के बाद उनकी मौत हो गई। बता दें कि काम से पहले व्लादा ने अपनी मां को फोन पर कहा था कि मां मैं काम करके काफी थक गई हूं। व्लादा की मौत पर चीन में काम करने के तरीके पर सवाल खड़े हो गए हैं। कई वेबसाइट्स के सर्वे के मुताबिक आजकल काम करने वाले लोगों में से 10 में 8 स्ट्रेस से जूझ रहे हैं। काम की थकान की वजह से आज की युवी पीढ़ी में भी हार्ट अटैक खतरा काफी बढ़ गया है।

SI News Today

Leave a Reply