Friday, March 29, 2024
featuredलखनऊ

आदित्यनाथ ने सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा में माल्यार्पण कर उन्हें किया नमन…

SI News Today

लखनऊ: देशभर में लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के अवसर पर ‘रन फॉर यूनिटी’ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। राजधानी लखनऊ में हजरतगंज में ‘रन फॉर यूनिटी’ का आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा में माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। सीएम योगी ने कहा “हमें सरदार पटेल की नीतियों को फॉलो करना होगा तभी राष्ट्र का निर्माण होगा।” अखंड भारत का सपना होगा साकार

-सीएम योगी ने कहा- “पटेलजी के जयंती के अवसर पर मैं दिल से आभार देता हूं। किसी ने अखण्ड भारत का सपने का साकार किया है तो वो हैं सरदार पटेल।” जिनके नीतियों के कारण भारत में 543 रियासत मिली। ये अखंड भारत की सबसे बड़ी देन है।

-योगी ने कश्मीर के मामले में नेहरू की नीतियों की आलोचना की। योगी ने कहा- “कश्मीर के मामले पर सरदार पटेल की बातें अगर तत्कालीन सरकार मानी होती तो यह समस्या नहीं होती, लेकिन नेहरू ने कहा था कश्मीर मैं अपने तरीके से सुलझाऊंगा। जिस कारण से परिस्थिति बिगड़ गई है।

– सीएम योगी ने ट्वीट कर सरदार वल्लभ भाई पटेल को नमन किया। उन्होंने लिखा “मां भारती के वीर सपूत, राष्ट्र गौरव, लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेलजी की जयंती पर शत्-शत् नमन।”

-आपको बता दें कि देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती (31 अक्टूबर) को ‘रन फॉर यूनिटी’ (एकता की दौड़) के रूप में मनाया जाता है।

कैबिनेट मंत्री रहे मौजूद
-कार्यक्रम में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडेय समेत कई कैबिनेट मंत्री मौजूद रहे।

-सीएम योगी ने सरदार वल्लभभाई पेटल की प्रतिमा में माल्यापर्ण कर उन्हें नमन किया।

SI News Today

Leave a Reply