Friday, March 29, 2024
featuredमहाराष्ट्र

भारतीय सेना एल्फिंस्टन स्टेशन पर पुल बनाने में करेगी मदद…

SI News Today

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को कहा कि सेना एल्फिंस्टन रोड स्टेशन पर नया पुल बनाने में मदद करेगी। इस पुल पर पिछले महीने मची भगदड़ में 23 लोगों की मौत हो गई थी। केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और पीयूष गोयल ने इस स्टेशन का दौरा किया। फडणवीस ने कहा कि सेना यहां दो अन्य स्टेशनों पर भी पुल बनाने में मदद करेगी। इस दौरान रक्षा मंत्री निर्मला और रेल मंत्री गोयल भी फडणवीस के साथ थे।

फडणवीस ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम एल्फिंस्टन रोड स्टेशन और मुंबई में दो अन्य उपनगरीय रेलवे स्टेशनों पर पैदल चलने वालों के लिए नया पुल बनाने में सेना की मदद ले रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे सूचित किया गया है कि इन पुलों का निर्माण कार्य 31 जनवरी तक पूरा हो जाएगा।’’ रेल अधिकारियों ने 29 सितंबर को मची इस भगदड़ के बाद व्यस्त प्लेटफार्मों पर भीड़ के प्रबंधन के लिए पुलिसकर्मी तैनात किए हैं, उपनगरीय रेलवे स्टेशनों से फेरी वालों को हटाया है और उपनगरीय नेटवर्क पर ढांचागत सुविधाओं संबंधी परियोजनाओं में भी तेजी लाई गई है।

दूसरी तरफ, एल्फिंस्टन ब्रिज हादसे के बाद से ही राज ठाकरे की पार्टी कार्यकर्ताओं ने मुंबई में कोहराम मचा रखा है। रेलवे स्टेशन परिसर में अपना धंधा करने वाले फेरीवालों की जमकर पिटाई कर रहें हैं। वहीं फेरीवालों ने चेतावनी भरे शब्दों में कहा है कि अगर उन्हें सुरक्षा नहीं दी गई तो वो खुद अपनी सुरक्षा के लिए मनसे कार्यकर्ताओं का मुकाबला करेंगे। बता दें कि इससे पहले भी मनसे कार्यकर्ताओं और स्थानीय फेरीवालों के बीच झड़प की खबरें आती रही हैं। फेरीवालों का आरोप है कि अक्सर उन्हें मनसे कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी का सामना करना पड़ता है।

SI News Today

Leave a Reply