Friday, March 29, 2024
featured

जूनियर नेहरा को गेंदबाजी करते देख हैरान रह गए विराट…

SI News Today

भारत की विश्व विजेता टीम के सदस्य रहे आशीष नेहरा ने अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर का अंत जीत के साथ किया। नेहरा के घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला पर भारत ने न्यूजीलैंड को टी-20 मैच में 53 रनों से मात देते हुए नेहरा को विजयी विदाई दी। 1999 में अजहरूद्दीन की कप्तानी में श्रीलंका के खिलाफ पदार्पण करने वाले नेहरा का करियर 18 साल लंबा रहा। हालांकि अपने आखिरी मैच में नेहरा विकेट नहीं ले पाए। उन्होंने आखिरी मैच में चार ओवरों में 27 रन दिए।

नेहरा ने पारी का पहला और आखिरी ओवर फेंका। नेहरा जब मैच की आखिरी गेंद फेंकने जा रहे थे तभी एक प्रशंसक मैदान में घुस आया और उसने नेहरा के पांव भी छुए। इस दौरान पूरा स्टेडियम नेहरा-नेहरा की आवाज से गूंज गया। दर्शकों ने इस दौरान अपने मोबाइल की लाइट्स भी जलाए रखीं।

मैच के बाद नेहरा ने साथी खिलाड़ियों संग मैदान का चक्कर लगाया। कुछ देर पैदल चलने के बाद दिल्ली के ही उनके दो जूनियर खिलाड़ी कप्तान कोहली और शिखर धवन ने उन्हें अपने कंधे पर बैठ लिया। आखिरी मैच में नेहरा का परिवार और उनके साथ खेलने वाले कई खिलाड़ी इस मौके पर मौजूद थे।

मैच खत्म होने के बाद नेहरा अपने परिवार संग मैदान पर खड़े थे। उस वक्त विराट कोहली नेहरा के साथ कुछ गुफ्तगू कर रहे थे कि तभी जूनियर नेहरा (आरुष) ने अपने पिता की तरह गेंदबाजी एक्शन किया, जिसे देख विराट कोहली भी हैरान रह गए।

बता दें कि आशीष नेहरा 120 वनडे मैचों में 5.2 की इकॉनमी के साथ 157 विकेट लिए। इस दौरान उन्होंने 2 बार 5 या उससे अधिक शिकार किए। वहीं बात अगर टेस्ट की करें तो 17 मैचों में उन्होंने 44 विकेट झटके। नेहरा ने अपने करियर में 27 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 34 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। इस गेंदबाज ने अपने करियर की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ 1999 में टेस्ट मैच के साथ की थी।

SI News Today

Leave a Reply