Saturday, April 20, 2024
featured

तारक मेहता की ऐक्ट्रेस ने बयां किया शोषण का दर्द, जानिए…

SI News Today

सब टीवी के मशहूर शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में बबीता जी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता ने हॉलीवुड सेलेब्रिटी एलिजा मिलानो के #MeToo कैंपेन से जुड़ते हुए अपनी यौन शोषण की कहानी सोशल मीडिया पर साझा की है। मुनमुन ने लिखा- मैं देख रही हूं कि मीटू पर आने वाली कहानियों और रिेएक्शन्स को देख कर कई पुरुष बड़े हैरान हो रहे हैं। हैरान मत होइए, यह आपके घर के बैकयार्ड में ही हो रहा है। आपके घर में, आपकी ही बहन, बेटी, मां और पत्नियों के साथ हो रहा है, यहां तक कि आपकी काम वाली के साथ भी। कभी उनका भरोसा जीत कर उनसे पूछने की कोशिश करिए। उनके जवाब सुनकर आप हैरान रह जाएंगे।

मुनमुन ने अपनी कहानी सुनाते हुए लिखा- कुछ ऐसा लिख रही हूं जिसे बचपन में जीते हुए मेरी आंखों में आंसू आ गए थे। जब मेरे पड़ोस के अंकल मुझे मौका पाकर मुझे जकड़ लिया करते थे और मुझे धमकाते थे कि मैं यह सब किसी को भी ना बताऊं। या मेरे मुझसे कहीं बड़े भतीजे जो मुझे अश्लील ढंग से आंख मारा करते थे… या वो शख्स जिसने मुझे मेरे जन्म के बाद अस्पताल में देखा था और 13 साल बाद मुझे गलत ढंग से छुआ क्योंकि उसे लगा कि अब मैं बड़ी हो चुकी हूं और मुझे इस तरह से छूना सही है। या मेरा ट्यूशन टीचर जिसने मेरे अंतः वस्त्रों में अपने हाथ डाल दिए थे.. या मेरा दूसरा टीचर जिसे मैं राखी बांधती थी और वह क्लास में लड़कियों की ब्रा खींच कर उन्हें डांटा करता था और उनके वक्षों पर थप्पड़ मारा करता था।

यह सब क्यों होता है? क्योंकि आप छोटी हैं और अभी इस सब के बारे में आवाज नहीं उठा सकतीं? आप नहीं जानतीं कि इस सब के बारे में अपने पिता से कैसे कहा जाए। और इस सबके बाद आपके भीतर ही भीतर पुरुषों के लिए नफरत पैदा हो जाती है। गौरतलब है कि हॉलीवुड एक्‍ट्रेस एलिसा मिलानो के #MeToo कैंपेन के तहत दुनियाभर की कई सेलीब्रिटी एक्ट्रेसेज और महिलाओं ने अपने साथ हुए यौन उत्‍पीड़न और शोषण की घटनाओं पर खुलकर बात की है। मालूम हो कि एक्ट्रेस मल्लिका दुआ ने भी इसी कैंपेन के तहत अपनी जिंदगी से जुड़े राजों का खुलासा किया है।

SI News Today

Leave a Reply