Friday, March 29, 2024
featuredबिहार

थाने पर लोगो का गुस्स फूटा…जानिए

SI News Today

 

पश्चिम चंपारण जिले के गौनाहा थाने पर आज दोपहर भीड़ ने हमला कर दिया. आक्रोशित भीड़ ने थाने पर पथराव किया और तोड़फोड़ भी की. पथराव में बलथर थानाध्यक्ष चंद्रभूषण सिंह, महिला व पुरुष पुलिसकर्मी समेत दर्जनभर लोग घायल हो गए. भीड़ को काबू करने के लिए आधा दर्जन थाने की पुलिस घटनास्थल पहुंची.

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने तीन राउंड फायरिंग भी की और लाठियां चटकाईं. इसमें कई लोगों को चोटें भी आईं. मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी विनय कुमार भी घटनास्थल पर पहुंचे. वहीं स्थानीय सांसद सतीश चंद्र दुबे, जिप अध्यक्ष शैलेंद्र गढ़वाल समेत कई नेता भी मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं. यहां बता दें कि आक्रोशित लोग जेवर व्यवसायी अर्जुन सोनी (28) के हत्यारोपितों की एक महीने बाद भी गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज थे. एसपी ने बताया कि गौनाहा में विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो गई है, वे खुद इस मामले को देख रहे हैं.

गौनाहा से मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह लोगों ने पहले जमुनिया बाजार को बंद कराया और यातायात ठप कर दिया. इसके बाद आक्रोशित लोग सहोदरा थाने पहुंच गये. वहां से संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर लोगों की भीड़ गौनाहा थाने पहुंची. यहां गुस्साये हुए लोगों को देखते ही थानाध्यक्ष रणवीर झा ने फायरिंग कर दी. इससे लोगों का गुस्सा और भड़क गया और लोगों ने तोड़फोड़ और पथराव शुरू कर दिया. इसके बाद थानाध्यक्ष समेत सभी पुलिस कर्मी थाने से भाग गए. लोग थाने में घुस गए और खिड़की, दरवाजे व टेबलों को तोड़ दिया.

जाने क्या है मामला :
पिछले 28 सितम्बर को जेवर व्यवसायी देहात में फेरी करने निकला था. उसी दिन दोपहर में गौनाहा रेलवे ढाला व पंडई पुल के समीप गन्ने की खेत में खून से लथपथ उक्त व्यवसायी का शव मिला था. गौनाहा व सहोदरा थाने की पुलिस ने एक-दूसरे का इलाका होने की बात कह मामले को टाल दिया था. बाद में वरीय अधिकारियों की हस्तक्षेप के बाद गौनाहा थाने में एफआईआर दर्ज की गई. लेकिन मामले में अब तक कार्रवाई नहीं हो सकी थी. इसी कारण आज लोगों का गुस्सा फूट पडा़ और इतनी बडी़ घटना घट गयी.

 

SI News Today

Leave a Reply