Saturday, April 20, 2024
featuredबिहार

बीजेपी के सीपी ठाकुर को जदयू और मांझी ने दिया पलटवार…जानिए

SI News Today

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व् राज्य सभा सांसद सीपी ठाकुर ने बिहार में आउटसोर्सिंग में आरक्षण के फैसले पर बयान क्या दिया कि उनके खिलाफ जदयू और हम खड़ा हो गया. जनता दल यूनाईटेड के प्रदेश प्रवक्ता नीरज कुमार ने सीपी ठाकुर के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कि ये बात पहले वे अपने दल में उठायें.

नीतीश कुमार की सरकार जिसमें बीजेपी भी शामिल है, आरक्षण लागू करने का फैसला लिया है. हिन्दुशस्ताऔनी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीाय अध्य क्ष जीतनराम मांझी ने आरक्षण के इस फैसले पर सीएम नीतीश कुमार का वचाब करते हुए सही बताया है. मांझी ने कहा कि कहा कि सीपी ठाकुर का बयान उनका व्यक्तिगत बयान है. एनडीए के किसी दल का यह बयान नहीं हो सकता है. ऐसे में कौन क्या बोलता है उस पर ध्यान देने की जरुरत नहीं है. गौरतलब है कि सीपे ठाकुर ने नीतीश सरकार के फैसले का विरोध करते हुए कहा था कि आउटसोर्सिंग में रिजर्वेशन का मैं इसलिए विरोध कर रहा हूं क्योंकि इसकी अभी कोई आवश्यकता नहीं है पहले से जो आरक्षण है उसे ठीक से लागू करना चाहिए. पता नहीं लोगों का आरक्षण को लेकर भूत क्यों सवार है 70 साल बीत गए क्या फायदा हुआ.

आउटसोर्सिग में आरक्षण लागू करने से लोगों को लगेगा कि हमारे पास जो थोड़ा अधिकार है, उसपर सरकार रोक लगा रही है. इसलिए यह उचित नहीं है. सूबे की विकास में अहम् योगदान निभाने वाले निवेश के संदर्भ में कहा कि आउटसोर्सिंग में रिजर्वेशन लागू करने से बिहार में निवेश प्रभावित हो सकता है. इससे बाहर के निवेशक बिहार नहीं आएंगे. आरक्षण पर तंज कसते हुए कहा कि लगता है कि अब सड़क पर चलने पर भी आरक्षण लागू कर दिया जाएगा. इस फैसले के खिलाफ जनता सड़क पर उतर सकती है, जिसे संभालना सरकार के लिए मुश्किल हो जायेगा. इसके बदले पिछड़े लोगों की पढ़ाई पर सरकार को ध्यान देना चाहिए.

SI News Today

Leave a Reply