Friday, March 29, 2024
featuredलखनऊ

भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय: कॉलर पकड़कर सीनियर ने पूछा नाम, नहीं बताने पर किया ये हाल…

SI News Today

लखनऊ: राजधानी के बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय में जूनियर स्टूडेंट के साथ रैगिंग का मामला सामने आया है। पीड़ित स्टूडेंट का आरोप है कि नाम नहीं बताने पर सीनियर ने कॉलर पकड़कर कैंटीन से बाहर भेजने लगे। इसका विरोध करने पर उन्होंने मेरा सिर फोड़ दिया। शुक्रवार को पीड़ित छात्रों ने विवि के प्रशासनिक भवन के सामने धरना देकर गार्ड और वार्डन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।नशे में थे झगड़ा करने वाले सीनियर स्टूडेंट…

– पीड़ित स्टूडेंट के अनुसार, गुरुवार रात को अखिलेश चौहान, अक्षय कुमार, अवनीश वर्मा, शुभम राय और रोहित शर्मा छात्रवास की मेस में खाना खाने गए थे।

– इस दौरान बीटेक तृतीय वर्ष के आधा दर्जन स्टूडेंट आए और उनसे परिचय के नाम पर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। जब इसका विरोध किया गया तो सीनियरों ने जूनियर स्टूडेंट्स की पिटाई कर दी।

– इस हंगामे में अखिलेश चौहान का सिर फट गया। इसके बाद उसे डॉक्टर के यहां ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे छुट्टी दे दी गई।

– पीड़ित स्टूडेंट्स का आरोप है, “आरोपी स्टूडेंट्स नशे में थे और उन लोगों ने शिकायत करने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी भी दी है।”

सीनियर को देखकर गुड मॉर्निंग क्यों नहीं बोलते हो
– पीड़ित स्टूडेंट अखिलेश चौहान ने बताया, “मैं फर्स्ट ईयर का स्टूडेंट हूं। सीनियर्स आए दिन जूनियर के साथ दबंगई करते हैं।”

– “गुरुवार को हम लोग कैंटीन में बैठे थे। इस दौरान एक सीनियर आया और कहने लगा कि तुम लोग सीनियर को देखकर सलूट और गुड मॉर्निंग क्यों नहीं बोलते।”

– “इसपर मैंने कहां सर, मैं हर बार बोलता हूं तो वह गुस्सा हो गया और मुझसे नाम पूछने लगा। जब मैंने नाम नहीं बताया तो मेरा कॉलर पकड़ा और धमकी दी कि नाम बताओ नहीं तो कैंटीन से बाहर जाओ। फिर जब मैनें इसके विरोध किया तो उन्होंने जग मेरे सर पर मार दिया।”

प्रॉक्टर ने दोनों स्टूडेंट्स को बुलाया
– वहीं, शुक्रवार को इस घटना से नाराज जूनियर स्टूडेंट्स ने विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन के सामने धरना दिया। स्टूडेंट्स ने छात्रवास में ड्यूटी पर मौजूद गार्ड और वार्डन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

– साथ ही, आरोपी स्टूडेंट के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने की भी मांग की, लेकिन अभी तक कोई भी शिकायत नहीं हुई है।

– बीबीएयू पीआरओ गोविन्द पांडेय ने बताया, “प्रॉक्टर प्रो. राम चन्द्रा ने पीड़ित जूनियर और सीनियर दोनों स्टूडेंट्स को बुलाया गया हैं। उसके बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।”

SI News Today

Leave a Reply