Saturday, April 20, 2024
featuredलखनऊ

यूपी: एनटीपीसी हादसे में घायल लोगो से मिले योगी आदित्यनाथ…

SI News Today

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन दिन के मॉरीशस के दौरे के बाद आज लखनऊ पहुंचे। लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरने के बाद सीधा रायबरेली के ऊंचाहार में एनटीपीसी ब्वॉलयर ब्लास्ट में घायलों का हाल लिया।

रायबरेली के ऊंचाहार में हादसे में घायलों से मिलने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने केजीएमयू, सिविल हॉस्पिटल और पीजीआई का दौरा किया। मॉरीशस में प्रवासी भारतीय दिवस समारोह में शामिल होने के बाद सीएम योगी लखनऊ पहुंच गए।

सीएम योगी ने पीजीआई में घायल मरीजों से मुलाकात की। उन्होंने डाॅक्टरों से मरीजों के बारे में जानकारी हासिल की। सीएम योगी ने डाॅक्टरों को निर्देश दिया कि इलाज में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जाए। जितना संभव हो उतनी मदद की जाए।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया था। उन्होंने घायलों को हर संभव मदद देने के निर्देश दिया था। सीएम योगी ने दुर्घटना पर दु:ख व्यक्त करते हुए मृतक आश्रितों को 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी।

वहीं गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपए और सामान्य घायलों को 25 हजार रुपए की सहायता की घोषणा की थी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट, अमौसी पर उतरने के बाद सीधा संजय गांधी पीजीआई पहुंचे। वहां पर भर्ती मरीजों को देखने के बाद वह श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल (सिविल) गए।

यहां पर नौ पीडि़त भर्ती हैं। सीएम के आगमन की सूचना पर सिविल हॉस्पिटल में आनन फानन में सफाई शुरू की गई।

SI News Today

Leave a Reply