Friday, April 19, 2024
featuredलखनऊ

योगी के आने की मिली सूचना, चमकने लगा ये हॉस्पिटल…

SI News Today

लखनऊ: सीएम के आने की सूचना पर सिविल हॉस्पिटल को चमकाया जाने लगा। दरअसल, सूचना मिली थी कि NTPC हादसों के पीड़ितों से मिलने के लिए सीएम योगी सिविल हॉस्पिटल दोपहर एक बजे आने वाले हैं। बस इतनी सूचना के बाद सिविल हॉस्पिटल को चमकाया जाने लगा।सिर्फ सूचना पर हुए ये बदलाव

– हॉस्पिटल के डायरेक्टर के निर्देश पर आनन-फानन में साफ सफाई काम शुरु हो गया। नर्सेज ने बेड पर पुरानी चादरों को बदलकर बेड पर नई चादर बिछाई। डॉक्टर्स और पैरामेडिकल स्टॉफ से कहा गया कि वो एप्रेन पहने रहे।
– हॉस्पिटल के डायरेक्टर खुद खड़े होकर एक-एक चीज को चेक कर रहे थे। वे खुद वहां खड़े होकर कर्मचारियों से साफ-सफाई करा रहे थे। सीएम के सिविल हॉस्पिटल पहुंचने से लगभग 2 घंटे पहले 11 बजे तक पूरे हॉस्पिटल को पानी से धुलकर एक दम साफ सुधरा बना दिया गया।

अटेंडेटस से हुई नोक-झोंक
– सीएम के दौरे की सूचना मिलने के बाद नर्सों से कहा गया कि वे वार्डों के अंदर जाए। वहां पेशेंट के साथ मौजूद अटेंडेट्स को कुछ देर के लिए बाहर निकाल दें।
– नर्सों ने जब वार्डों के अंदर पेशेंट के अटेंडेट्स को बाहर जाने के लिए कहा- कुछ लोगों ने मना कर दिया, जबकि कुछ लोग भड़क गए। इस दौरान नर्सेज से उनकी नोक-झोंक भी हुई।
-अटेंडेट्स ने कहा- उनके पेशेंट को इस टाइम उनकी जरूरत है। इसलिए वे अभी बाहर नहीं जाएंगे। नर्सों ने डॉक्टरों के राउंड होने की बात कही, तब जाकर अटेंडेट्स वार्ड से बाहर निकले।

हॉस्पिटल प्रशासन का पक्ष
– सिविल हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ. एचएस दानू के मुताबिक, हॉस्पिटल में साफ-सफाई कोई नई बात नहीं है। ये हर रोज चलता रहता है। सीएम के दौरे की सूचना मिली है, लेकिन साफ सफाई से सीएम के दौरे से कोई लेना देना नहीं है।”

SI News Today

Leave a Reply