Friday, April 19, 2024
featuredदिल्ली

दिल्ली: कुत्ता ठीक से पकड़ने को कहा तो काटने के लिए महिला ने छोड़ा, केस दर्ज…

SI News Today

दिल्ली: उत्तरी दिल्ली के मलकागंज में रोशनआरा रोड पर शनिवार अपराह्न करीब 3.45 बजे अपनी छोटी बहन से मिलने आई एक महिला को पड़ोसी के कुत्ते ने बुरी तरह काट लिया। दरअसल 35 वर्षीय लीलावती अपनी बहन से मिलकर वापस जा रही थी, तभी रोशनआरा रोड पर एक महिला अपना कुत्ता घुमा रही थी, जिसे उसने पकड़ रखा था। कुत्ता जब लीलावती की तरफ काटने के लिए लपका तो उसने महिला से कहा कि कुत्ते को ठीक से पकड़कर रखिए। महिला को ये बात अच्छी नहीं लगी और उसने गुस्से में कुत्ते को छोड़ दिया और घर के अंदर चली गई। राहगीरों ने बड़ी मुश्किल से महिला को बचाया…

इसके बाद कुत्ता लीलावती पर झपटा और उनके दाहिने पैर में कई जगह काट लिया। राहगीरों ने बड़ी मुश्किल से महिला को बचाया। घायल अवस्था में उन्हें हिंदूराव अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। पीड़िता ने पुलिस को लिखित में शिकायत दी। सब्जी मंडी थाना पुलिस ने कुत्ते की मालकिन हिना मल्होत्रा के खिलाफ लापरवाही समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक लीलावती काली मस्जिद, नंद रविदास मंदिर, अजमेरी गेट में परिवार सहित रहती हैं और प्राइवेट जाॅब करती हैं।

पीड़िता का आरोप : केस वापस लेने के लिए बना रहे हैं दबाव
पुलिस ने पहले केस दर्ज करने से मना कर दिया। कहासुनी के बाद मामला दर्ज हुआ। फिर कुत्ते की मालकिन और पुलिस लगातार केस वापस लेने का दबाव बना रहे हैं।

पुलिस की सफाई : केस वापसी के लिए दबाव नहीं बनाया
उत्तरी दिल्ली के डीसीपी जतिन नरवाल ने कहा कि केस वापसी के लिए दबाव जैसी कोई बात नहीं है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और निष्पक्ष जांच कर रही है।

हिंदूराव अस्पताल में भर्ती है पीड़िता, दोनों पैरों में कई गहरे घाव
हिंदूराव अस्पताल की एंटी रेबीज की डॉक्टर वीणा पांडेय ने बताया कि लीलावती को पूरी तरह ठीक होने में कम से कम छह महीने लगेंगे। कुत्ते ने उसे कई जगह काटा है। दो घाव ज्यादा गहरे हैं। हालांकि, रक्त श्राव रुक गया है अौर उसकी स्थिति गंभीर है।

भास्कर अलर्ट… कुत्ता काट ले तो ये बातें ध्यान रखेंं…
1. पानी से धोएं: जिस जगह कुत्ते ने काटा है, उसे अच्छी तरह पानी से धोएं। इससे बैक्टीरिया का खतरा कम हो जाता है।
2. घाव न दबाएं: अगर घाव से खून बह रहा है तो उसे दबाएं नहीं। थोड़ी देर खून बह जाने दें। तािक बैक्टीरिया बॉडी में न फैलें।
3. एंटीबायोटिक क्रीम लगाएं : एंटीबायोटिक क्रीम का इस्तेमाल करने से इंफेक्शन पूरी बॉडी में नहीं फैलेगा।
4. बैंडेज लगाएं : क्रीम लगाने के तुरंत बाद बैंडेज लगाएं ताकि वातावरण में मौजूद बैक्टीरिया घाव तक न पहुंच पाएं।
5. एंटी रेबीज इंजेक्शन लगवाएं: इस प्राइमरी ट्रीटमेंट के तुरंत बाद डॉक्टर के पास जाकर एंटी रेबीज इंजेक्शन लगवाएं।

पहले भी बना चुके शिकार
इसी साल 28 अप्रैल 2017 को मंगोलपुरी में रविवार को ही 11:30 बजे रात ताराचंद नामक युवक पर एक कुत्ते ने हमला बोल दिया था। इससे बचने के लिए वे एक पड़ोसी की खिड़की में घुस गए। इससे उनके मुंह में कांच का टुकड़ा घुस गया। बुरी तरह घायल ताराचंद के मुंह में 16 टांके आए थे।

SI News Today

Leave a Reply