Friday, April 26, 2024
featuredबिहार

पंचायत की घिनौनी वीडियो वायरल…

SI News Today

मीनापुर थाने के पानापुर ओपी क्षेत्र की बाड़ा भारती पंचायत की पूर्व महिला पंचायत समिति सदस्य से पंचायती के दौरान थूक चटवाई। उसे व उसके पति को पंचायती में कान पकड़कर उठक-बैठक भी कराई गई। पूरे मामले का किसी ने मोबाइल से वीडियो तैयार किया व इसे वायरल कर दिया।

घटना के संबंध में पीडि़ता ने पानापुर ओपी में लिखित शिकायत की है। आवेदन में थूक चटवाने, छह लाख रुपये रंगदारी मांगने का आरोप लगाया गया है। इसमें विशुनपुर पांडेय निवासी अरुण सिंह को आरोपित किया गया है।

जानिए क्या है मामला….

बाड़ा भरती की पूर्व पंसस ने बताया कि नया बाजार विशुनपुर पांडेय में तीन कमरे की दुकान है। यह दुकान अरुण सिंह ने बिना लिखा-पढ़ी के किराए पर ली थी। तब इसका किराया प्रति माह 25 सौ रुपया तय हुआ था। इसके बदले वह प्रति माह दो हजार रुपया ही दे रहा था। यह किराया भी दो माह से देना बंद कर दिया था। इस बीच वह किराना दुकान की आड़ में शराब व गांजा का धंधा व दुकान पर असामाजिक लोगों का जमावड़ा कराने लगा।

इसकी जानकारी मिलने के बाद पूर्व पंसस के पति ने अरुण को दुकान खाली करने को कहा। अरुण ने दुकान तो खाली नहीं किया अलबत्ता पूरे परिवार की हत्या की धमकी देने लगा। मामले को लेकर बुधवार को पंचायती बुलाई गई, लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकलने पर रविवार को पंचायती की तिथि तय की गई। इस तय तिथि के अनुसार रविवार को विशुनपुर पांडेय मठ पर पंचायत बुलाई गई।

पीडि़ता ने आरोप लगाया कि पंचायत के दौरान भी अरुण व उसके परिजन ने धमकाया व जमीन पर थूक फेंकवा कर उसे चटवाया। इधर,आरोपित के परिजनों ने जबरन थूक चटवाने के आरोप को गलत बताया। आरोपितों का कहना था कि दुकान किराये का विवाद में ऐसा आरोप लगाया जा रहा है। अरुण सिंह ने तो उसके पति पर ही थूक चटवाने का आरोप लगाया है।

एटीएम फ्रॉड गिरोह के पकड़ाने की भी थी नाराजगी

एटीएम फ्रॉड मामले में मधुबन कांटी में कई की गिरफ्तारी को लेकर भी पंसस पति से सभी नाराज थे। उनका मानना था कि पूर्व पंसस व उसके पति की मुखबिरी से ही एटीएम फ्रॉड गिरोह तक पुलिस पहुंच पाई।

पंचायती में शामिल कई लोगों को एटीएम फ्रॉड मामले में पुलिस तलाश रही है। ऐसे लोग इसी बहाने पूर्व पंसस व उसके पति को सबक सिखाना चाह रहे थे। अन्य पंचों पर भी पक्षपात का नशा छाया हुआ था। इसमें अधिकांश दबंग थे। पंसस पति ने अपनी ओर से कुछ पंचों को इसमें शामिल किया था, लेकिन अरुण सिंह व उसके साथियों के भय से वह भी उनके साथ मिल गया।

कहा- डीएसपी ने

‘महिला पूर्व पंसस का एक आवेदन मिला है। इसमें पंचायती के दौरान थूक चटवाने का आरोप लगाया गया है। इससे संबंधित वीडियो की बात कही गई है। वीडियो संदिग्ध लग रहा है। इसकी जांच कराई जा रही है। दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

SI News Today

Leave a Reply