Saturday, April 20, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊ

ट्रेन से यूपी लौट रहे फुटबाल खिलाड़ियों को- भाटपाररानी स्‍टेशन पर लाठी-डंडा से हमला किया,सात घायल

SI News Today

पड़ोसी प्रांत बिहार के समस्तीपुर में खेल में हिस्सा लेकर ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस से लौट रहे यूपी फुटबाल टीम के कोच विनय गोपाल श्रीवास्तव समेत अन्‍य खिलाडि़यों पर देवरिया जिले के भाटपाररानी स्‍टेशन के पास मंगलवार को अराजक तत्‍वों ने लाठी-डंडा से हमला कर घायल कर दिया। सभी को देवरिया जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

समस्तीपुर में आयोजित खेल में हिस्‍सा लेने के लिए यूपी की फुटबाल समेत अन्य खेलों की टीम गई थी। तीन दिवसीय प्रतियोगिता संपन्न होने के बाद ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस से यूपी फुटबाल टीम के कोच विनय गोपाल श्रीवास्तव के साथ अन्य खेलों के 22 खिलाड़ी लखनऊ की तरफ जा रहे थे। ट्रेन भाटपाररानी के पास कुछ धीमी हुई तो कुछ युवक ट्रेन में चढ़ने लगे। खिलाड़ियों ने इसका विरोध किया तो ट्रेन में चढ़ रहा युवक उलझ गया। उसके बाद उसने चेनपुलिंग कर ट्रेन रोक दी।

इसी के साथ उसने अन्य युवकों को डंडा लाठी लेकर बुला लिया। लाठी-डंडा लेकर पहुंचे युवकों ने विनय गोपाल श्रीवास्तव के साथ ही अन्य खिलाड़ियों पर डंडे व राड से प्रहार करना शुरू कर दिया। उनकी पिटाई से विनय गोपाल, कानपुर निवासी अभिषेक प्रजापति, एथेलेटिक्स भारती गुप्ता, पावर लिफ्टर नेशनल खिलाड़ी अंशुमान सोनी, राजीव शर्मा समेत सात खिलाड़ी गंभीर रुप से घायल हो गए।

पिटाई करने के बाद अराजक तत्व चले गए और ट्रेन अगले स्टेशन के लिए रवाना हो गई। देवरिया जिला अस्पताल में सभी खिलाड़ियों को आरपीएफ ने पहुंचाया है, जिसमें से विनय गोपाल श्रीवास्तव, अंशुमान सोनी समेत तीन खिलाड़ी की हालत गंभीर बनी हुई है। देवरिया के आरपीएफ इंस्पेक्टर ने कहा कि भटनी आरपीएफ इस मामले में मुकदमा दर्ज कर छानबीन कर रही है।

SI News Today

Leave a Reply