Thursday, March 28, 2024
featuredमध्यप्रदेश

दस साल की बच्ची के मुंह में कपड़ा डाल किया रेप, फिर की हत्या…

SI News Today

मध्यप्रदेश के देवास जिले के काँटाफोड़ थानां अंतर्गत 10 वर्षीय एक बच्ची के साथ कथित रूप से बलात्कार करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई। थाना प्रभारी सीएल कटारे ने बताया कि इस बच्ची का शव रविवार सुबह एक खेत पर पड़ा मिला। बच्ची के मुंह पर कपडा ठूंसा हुआ था और पैर बंधे हुए थे। यह घटना देवास जिला मुख्यालय से करीब 90 किलोमीटर दूर हुई। उन्होंने कहा कि बच्ची शुक्रवार को खेत पर अपने पिता को चाय देने के लिए निकली थी। वह अपने पिता के पास पहुँच ही नहीं सकी। रास्ते में ही गुम हो गई।

इसके बाद रविवार सुबह ग्रामीणों को उसकी लाश मिली। कटारे ने बताया कि बच्ची के शव की जांच करने के बाद चिकित्सकों एवं फॉरेंसिक साइंस प्रयोगशाला की रिपोर्ट के अनुसार, उसका बलात्कार किया गया है और दम घुटने से शुक्रवार को मौत हुई है। उन्होंने बताया कि उसके शरीर में कई जगहों पर दांत से काटने के निशान पाए गए हैं। एक ही व्यक्ति के दांतों के निशान उसके शरीर पर हैं। इससे ऐसी आशंका जताई जा रही है कि एक ही व्यक्ति ने इसके साथ दुष्कर्म किया।

उन्होंने बताया कि आरोपी का अब तक पता नहीं चल पाया है। उसे ढूंढने के प्रयास जारी हैं। कटारे ने बताया, ‘‘हमने अज्ञात आरोपी के खिलाफ इस मामले में आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार) एवं 302 (हत्या) के साथ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।’’

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के भोपाल में कुछ दिनों पहले ही एक दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां पर कोचिंग से घर लौट रही 19 वर्षीय यूपीएससी छात्रा को अगवा कर उसका गैंगरेप किया गया और फिर उसे जान से मारने की कोशिश की गई। इस घटना में सबसे शर्मिंदगी की बात तो यह रही कि जब पीड़िता ने अपने साथ हुए हादसे की शिकायत लिखवानी चाही तो पुलिस ने केस दर्ज करने से इनकार कर दिया। यह घटना 31 अक्टूबर की है।

SI News Today

Leave a Reply