Friday, March 29, 2024
featuredबिहार

बीजेपी के अध्यक्ष- नित्यानंद राय ने सीएम नीतीश की आरक्षण के मुद्दे पर जताया समर्थन….

SI News Today

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निजी क्षेत्र में आरक्षण की बात कहने के बाद कई नेताओं ने नीतीश कुमार को समर्थन दिया है. इस लिस्ट में एक और नाम जुड़ गया है. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने भी अपना समर्थन दिया है. उनका कहना था बीजेपी बिहार के सीएम नीतीश कुमार के बयान का समर्थन करती है.

बिहार बीजेपी के अध्यक्ष नित्यानंद के राय ने निजी क्षेत्र में आरक्षण के मुद्दे पर कहा कि निजी क्षेत्र में आरक्षण के मुद्दे पर उनकी पार्टी बहस को लेकर तैयार है. यह भी कहा कि बीजेपी बिहार के सीएम नीतीश कुमार के बयान का समर्थन करती है. इससे पहले हिन्दुस्तान आवामी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निजी क्षेत्र में आरक्षण के मुद्दे पर अपना नैतिक समर्थन दिया है. मांझी ने कहा है कि उटसोर्सिंग एवं निजी क्षेत्रों में आरक्षण की पहल एक ऐतिहासिक कदम है. मुख्यमंत्री की तारीफ़ करते हुए कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा आउटसोर्सिंग एवं निजी क्षेत्रों में आरक्षण की पहल एक ऐतिहासिक कदम है.

राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव ने नजी क्षेत्र में आरक्षण के मुद्दे पर सीएम नीतीश कुमार के बयान के बाद बड़ा बयान दिया. लालू प्रसाद यादव ने आज लोक संवाद के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निजी क्षेत्र में आरक्षण को लेकर बयान के बाद अपना समर्थन देते हुए कहा कि राजद भी आरक्षण के पक्ष में है. निजी क्षेत्र में आरक्षण पर लालू प्रसाद यादव ने कहा कि मैं आरक्षण का पक्षधर हूं मेरा समर्थन नीतीश कुमार को है लेकिन मुख्यमंत्री के बयान पर ही सवाल खड़ा करते हुए कहा कि बिहार में निजी क्षेत्र है कहां? मुख्यमंत्री के इस बयान पर कहा कि सीएम नीतीश कुमार और बीजेपी आरक्षण विरोधी है.

नीतीश कुमार के निजी क्षेत्रों में भी आरक्षण दिये जाने की बात को भाजपा के कद्दावर नेता सह सांसद हुकूमदेव नारायण ने भी समर्थन किया है. उन्‍होंने कहा कि ‘हां, यह एक सही फैसला है. इस मुद्दे पर राष्‍ट्रीय स्‍तर पर बहस होनी चाहिए.’ साथ ही कहा कि ‘निजी क्षेत्रों में आरक्षण दिये जाने का मुद्दा उठाने के लिए मैं नीतीश कुमार को बधाई देना चाहता हूं.’

गौरतलब है कि लोक संवाद कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आउटसोर्स करके भी बहाली की जा सकती है. सीएम ने आरक्षण के विषय को ठीक से समझने की ज़रूरत बताया. निजी क्षेत्र में आरक्षण होना चाहिए, यह मेरी व्यक्तिगत राय है. संविधान में कोई प्रावधान नहीं है. इस पर संसद में बहस की भी मांग की.

SI News Today

Leave a Reply