Wednesday, April 24, 2024
featuredदिल्ली

दिल्‍ली में धुंध की काली चादर के चलते देखना मुश्किल: ऑड-इवन की वापसी

SI News Today

दिल्‍ली और आस-पास के इलाकों में बढ़ते प्रदूषण ने ऑड-इवन नीति की वापसी करा दी है। गुरुवार (9 नवंबर) को उच्‍च न्‍यायालय की तरफ से इस संबंध में कदम उठाए जाने के निर्देश मिलने के बाद दिल्‍ली सरकार ने यह फैसला किया। सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि राष्‍ट्रीय राजधानी में 13 नवंबर-17 नवंबर के दरम्‍यान ऑड-इवन की व्‍यवस्‍था लागू रहेगी। यानी सम दिन पर सम रजिस्‍ट्रेशन नंबरों वाली गाड़‍ियां व विषम दिनों पर विषम नंबरों वाली गाड़‍ियां ही चल सकेंगी।

दिल्‍ली में गुरुवार सुबह कोहरा छाया रहा। यहां का न्यूनतम तापमान 13.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम का सामान्य तापमान है। वहीं, दृश्यता 200 मीटर रही। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने बताया, “आज सुबह कई इलाकों में मध्यम स्तर का कोहरा छाया रहा। वहीं शहर के कई हिस्सों में घना कोहरा छाया रहा, लेकिन आगे दिनभर आसमान साफ रहेगा।” सुबह 8.30 बजे वातावरण में आर्द्रता 93 प्रतिशत दर्ज की गई।

वहीं, एक दिन पहले बुधवार को राजधानी का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री नीचे 27.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो इस मौसम का सामान्य तापमान था।

SI News Today

Leave a Reply