Saturday, April 20, 2024
featuredबिहार

शाद कुमार भोजपुरी फिल्म निर्देशक ने की आत्महत्या

SI News Today

भोजपुरी फिल्म निर्देशक शाद कुमार ने आज अपने मीरा रोड आवास पर फांसी लगा अपनी जान दे दी। अभी उन की भोजपुरी फिल्म स्वर्ग 24 नवंबर को रिलीज़ होने वाली थी। सूत्रों से पता चला है कि वो कई दिनों से बहुत डिप्रेशन में थे।

किसी भी फिल्म को बारीकी से दर्शकों के सामने पेश करने में सबसे बड़ा हाथ फिल्म के निर्देशक का होता है। कलाकार चाहे कितना भी बड़ा हो, कितनी भी अच्छी एक्टिंग करता हो। अगर उसकी फिल्म में निर्देशक की दिगदृष्टि में थोड़ी भी चूक हुई तो फिल्म औंधे मुंह बाॅक्स आॅफिस पर गिर जाती है।

लेकिन शाद कुमार एक एेसे निर्देशक थे जिनकी दिगदृष्टि अचूक थी और इन्होंने आज तक जितनी भी फिल्मों का निर्देशन किया, वो फिल्म अपने प्रदर्शन के पहले से ही चर्चा में रही हैं। प्रदर्शन के बाद सफलता का परचम भी लहरायी हैं। इसीलिये शाद कुमार को भोजपुरी सिनेमा का शोमैन भी कहा जाता है।

इनके निर्देशन में अब तक प्रदर्शित हुई भोजपुरी फिल्में त्रिनेत्र, एक लैला तीन छैला आदि हैं। जबकि रिलीज होने वाली फिल्मों में भईल तोहरा से प्यार, स्वर्ग, तुम्हारे प्यार की कसम और हिन्दी फिल्म ‘दिल जलाओ ना’ इत्यादि हैं।

फिलहाल इन दिनों शाद कुमार के निर्देशन में इनफिनिटी इंटरनेशनल फिल्म्स के बैनर तले निर्मित की जा रही भोजपुरी फिल्म ’तुम्हारे प्यार की कसम’ के निर्माण उम्दा तकनीक के साथ किया जा रहा है। फिल्म के प्रस्तुतकर्ता राज चोपड़ा हैं।

SI News Today

Leave a Reply