Thursday, April 18, 2024
featuredदिल्ली

गुजरात: गिर अभयारण्य में जब Bikers ने किया शेरों का पीछा, देखिये…

SI News Today

दिल्ली: गुजरात के गिर अभयारण्य में एशियाई शेरों का बाइक सवार युवकों द्वारा पीछा किए जानें और उन्हें परेशान करने का वीडियो सामने आया है. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को तेजी से शेयर किया जा रहा है. वहीं मामला सामने आने के बाद अभयारण्य की ओर से जांच के आदेश दे दिए गए हैं. वहीं वीडियो में नजर आ रहे युवकों की तलाश की जा रही है. साथ ही वीडियो के सोर्स से जुड़ी जानकारी भी जुटाई जा रही है. बताया जा रहा है कि वन विभाग के अधिकारियों ने घटना पर नाराजगी जाहिर की है. वहीं पशु प्रेमियों के बीच भी मामले को लेकर गुस्सा है.

फेसबुक के एक पेज पर शेयर किए गए इस वीडियो में दो बाइक पर चार युवक नजर आ रहे हैं. ये युवक गिर अभयारण्य में एशियाई शेरों को बैठा देख रुख जाते हैं, फिर उनकी तरफ अपनी बाइक दौड़ाना शुरू कर देते हैं.

बाइक को पास आता देख वहां मौजूद शेर, शेरनियां और शावक युवकों से दूर भागने लगते हैं. बाइक सवार लगातार उनका पीछा करते रहते हैं और शेर डर के मारे इधर-उधर भागते हुए घने जंगल की ओर जाने की कोशिश करते नजर आते हैं.

ये वीडियो कब का है फिलहाल इस बारे में जानकारी सामने नहीं आ सकी है. बताया जा रहा है कि बाइक के नंबर पुलिस को अभी तक नहीं मिल सके हैं. हालांकि, उस पर लिखे शुरुआती नंबर से ये सामने आया है कि दोनों बाइक राजकोट की थीं.

वहीं आईपी एड्रेस को ट्रेस करते हुए वीडियो के सोर्स तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है, ताकि बाइक सवार युवकों से जुड़ा कोई सुराग हाथ लग सके.

फेसबुक पेज गुजरात फॉरेस्ट पर वीडियो को शेयर कर युवकों को पकड़वाने में मदद करने की अपील की गई है. लोगों ने वीडियो के कमेंट सेक्शन में एशियाई शेरों को परेशान करने पर युवकों की आलोचना की है.

SI News Today

Leave a Reply