Thursday, March 28, 2024
featuredदुनिया

कॉमेडियन पर पांच लड़कियों ने लगाया यौन शोषण का आरोप…

SI News Today

प्रतिष्ठित एमी अवार्ड जीत चुके कॉमेडियन लुइस सीके पर पांच महिलाओं ने यौन दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है। न्यूयॉर्क टाइम्स में गुरुवार (नौ नवंबर) को प्रकाशित रिपोर्ट में पांच महिलाओं के हवाले से ये आरोप लगाये गये हैं। अखबार को बयान देने वाली तीन महिलाओं ने आरोप लगाया है कि लुइस ने उनके सामने हस्तमैथुन (मस्टरबेट) किया था। खबर के अनुसार लुइस के पीआर एजेंट लेविस के ने कहा है कि “लुइस इनमें से किसी आरोप का जवाब नहीं देंगे।” लेविस ने कहा कि लुइस इस बारे में एक लिखित जवाब जारी करेंगे। हालांकि रॉयटर्स ने लुइस पर लगे आरोपों की स्वतंत्र पुष्टि से इनकार किया। इससे पहले न्यूयॉर्क टाइम्स में प्रकाशित एक रिपोर्ट में हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वी वाइंस्टीन पर करीब एक दर्जन महिलाओं के यौन शोषण से जुड़ी रिपोर्ट ने पूरी दुनिया में हलचल मचा दी। रिपोर्ट प्रकाशित होने के बाद कई नामचीन शख्सियतों के साथ ही कई अन्य महिलाओं ने वाइंस्टीन पर यौन शोषण का आरोप लगाया।

कॉमडेयिन डैना मिन गुडमैन और जूलिया वोल्वो ने न्यूयॉर्क टाइम्स से कहा कि लुइस ने साल 2002 में कोलोराडो स्थित एक होटल के कमरे में बुलाया था और उनके सामने हस्तमैथुन किया था। एक अन्य महिला ने न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया कि लुइस ने उसके सामने हस्तमैथुन किया था। एक अन्य महिला ने कहा कि उससे फोन पर बात करने के दौरान लुइस ने हस्तमैथुन किया था। एक अन्य महिला ने कहा कि लुइस ने उससे उनके सामने हस्तमैथुन करने के लिए कहा था लेकिन उसने मना कर दिया था।
पहले किया गैंगरेप फिर बनाया वीडियो

हार्वी वाइंस्टीन पर लगे आरोप के बाद दो ऑस्कर जीत चुके हॉलीवुड अभिनेता केविन स्पेसी पर भी एक अन्य अभिनेता ने यौन दुर्व्यवहार का आरोप लगाया था। अभिनेता एंथोनी रैप ने आरोप लगाया था कि स्पेसी ने 1986 में उनके संग यौन दुर्व्यहार किया था। रैप के अनुसार एक पार्टी में वो स्पेसी के घर गये थे, वो एक कमरे में बैठकर टीवी देख रहे थे, सभी मेहमानों के जाने के बाद स्पेसी शराब के नशे में धुत्त उनके कमरे में आये और उनके ऊपर लद गये। रैप के अनुसार स्पेसी खुद को उन पर थोप रहे थे, बाद में रैप विरोध करते हुए वहां से चले गये थे। घटना के वक्त रैप की उम्र 14 साल और स्पेसी की उम्र 26 साल थी। रैप के आरोप पर जवाब देते हुए स्पेसी ने ट्वीट किया था कि उन्हें इस घटना के बारे में कुछ याद नहीं लेकिन रैप को जो सहना पड़ा उसके लिए वो माफी मांगते हैं।

SI News Today

Leave a Reply