Friday, April 19, 2024
featuredबिहार

आरक्षण को लेकर, भीड़ गए बीजेपी और जदयू ,के दिग्गज नेता…

SI News Today

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा आउट सोर्सिंग में आरक्षण देने के फैसले के बाद हंगामा शुरू ही हुआ था कि नीतीश कुमार ने निजी क्षेत्र में आरक्षण देने की वकालत कर बिहार की सियासत को गर्म कर दिया है. भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व केन्द्रीय मंत्री व वर्त्तमान में राज्यसभा सांसद डॉक्टर सीपी ठाकुर लगातार सीएम नीतीश के फैसले के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है.

आरक्षण के मुद्दे पर सीपी ठाकुर लगातार आवाज उठा रहे हैं हालांकि पार्टी के तरफ से इस मुद्दे पर सीएम के साथ होने और पार्टी नेताओं को चुप्प रहने की नसीहत के बाद यह मामला थोड़ा शांत पड़ गया था. लेकिन डॉक्टर सीपी ठाकुर ने इस मामले में बयान देकर सियासत में गर्माहट ला दी है. नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा है कि आरक्षण की वैशाखी देकर निचले तबकों को कमजोर न रखे उसे काबिल बनाने की तरफ प्रयास करें तथा सभी वर्गों को एक साथ लेकर चले सरकार.

सीपी ठाकुर के बयान पर पलटवार करते हुए जनता दल यूनाईटेड के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा है आरक्षण के मुद्दे को हवा देकर कुछ नेता अपनी राजनीति बरकरार रखना चाह रहे है, हमारी सरकार ने इस मुद्दे पर निर्णय ले लिया है जो कि सरकार का निर्णय अटल है. गौरतलब है कि इस मुद्दे पर वबाल के बीच खुद सीएम नीतीश कुमार ने कहा था कि जो लोगों को सोचना है सोंचे मुझे इससे फर्क नहीं पड़ने वाला है.

SI News Today

Leave a Reply