Thursday, March 28, 2024
featuredदेश

राफिया नाज के योग पर बहस के दौरान बेकाबू पैनलिस्ट, जानिए…

SI News Today

रांची की मुस्लिम योग टीचर राफिया नाज पर मुस्लिम धर्मगुरुओं ने हमला कर दिया है। मुस्लिम धर्मगुरुओं ने योग को इस्लाम के खिलाफ करार दिया है और कहा है कि मुस्लिम लड़की राफिया द्वारा योग करना इस्लाम के खिलाफ है। लेकिन कई मुस्लिम बुद्धिजीवियों ने मौलानाओं को इस बात के लिए जमकर फटकार लगाई है। टीवी चैनल पर इस मुद्दे पर गरमागरम बहस देखने को मिली। राफिया नाज द्वारा योग करने को मौलानाओं ने राजनीति से प्रेरित बताया और कहा कि देखिएगा जल्द ही ये लड़की विधायक का चुनाव लड़ने वाली है।

मौलाना के बयान पर बीजेपी नेता गौरव भाटिया और इस्लाम के जानकार सैयद रिजवान अहमद ने कड़ी प्रतिक्रिया दी। सैयद रिजवान अहमद ने कहा कि लड़की जो चाहे बन सकती है। आगे सैयद रिजवान ने कहा कि वे भविष्यवाणी कर रहे हैं कि बहुत ही जल्दी ऑल इंडिया उलेमा काउंसिल के मौलाना नदीमुद्दीन और मुस्लिम राबिता काउंसिल के मौलाना अब्दुल रहमान आबिद के आंख नाक से कीड़ा निकलने वाला है। सैयद रिजवान ने कहा कि इनके दिमाग में फफूंद लग गया है। इनका दिमाग सड़े हुए पानी की तरह है।

सैयद रिजवान अहमद की इस बात को सुनकर दोनों मौलाना बेहद भड़क गये। मुस्लिम राबिता काउंसिल के मौलाना अब्दुल रहमान आबिद ने गुस्से में कहा, ‘तुम पर धिक्कार है। तुम्हारे मुंह से कीड़ा निकल रहा है।’ मौलाना ने सैयद रिजवान के लिए काफी आपत्तिजनक शब्दों का भी इस्तेमाल किया। बावजूद इसके सैयद रिजवान अपनी बात पर टिके रहे। उन्होंने फिर कहा कि तुमलोगों के आंख-नाक से जल्दी ही कीड़े निकलेंगे, क्योंकि तुमलोगों के दिमाग में कीड़े हैं कीड़े। सैयद रिजवान ने कहा कि अभी तुमलोगों के दिमाग में फफूंद लग गया है जिससे जल्द ही कीड़े निकलेंगे।

बता दें कि योग गुरु बाबा रामदेव के साथ योग की तस्वीरें वायरल होने के बाद राफिया नाज चर्चा में आ गई थी। उसके खिलाफ मुस्लिम धर्मगुरुओं ने फतवा जारी किया था। कुछ लोगों ने उनके घर पर पत्थरबाजी की और उन्हें जान से मारने की धमकी भी मिली। इसके बाद झारखंड सरकार ने राफिया को बॉडीगार्ड मुहैया कराया है। इधर राफिया नाज का कहना है कि तमाम विरोधों के बावजूद वो योगाभ्यास जारी रखेंगी।

SI News Today

Leave a Reply