Friday, April 19, 2024
featuredदेश

नॉर्थ गुजरात के दौरे पर राहुल गांधी, अंबाजी मंदिर में करेंगे दर्शन…

SI News Today

अहमदाबादः कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार से तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर जाएंगे. राहुल गांधी उत्तर गुजरात के 6 जिलों में कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान की अगुवाई करेंगे. राहुल गांधी की बनासकांठा जिले में स्थित प्रसिद्ध अंबाजी मंदिर में भी दर्शन करेंगे. बता दें कि कांग्रेस उपाध्यक्ष ने गुजरात चुनाव के प्रचार दौरे के पहले चरण में प्रसिद्ध द्वारकाधीश मंदिर में पूजा करके दिन की शुरूआत की थी. इस बार अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष महिलाओं, ग्रामीणों और अलग-अलग समुदाय के लोगों से मुलाकात करेंगे. गुजरात की सत्ता से पिछले 22 सालों से बाहर रही कांग्रेस को इस बार के चुनावों में सत्ता में वापसी की उम्मीद दिख रही है. गौरतलब है कि कुछ दिनों में राहुल गांधी ने सौराष्ट्र, मध्य गुजरात और दक्षिण गुजरात में ऐसी प्रचार यात्राएं की हैं.

कांग्रेस उपाध्यक्ष खुद गुजरात में चुनाव प्रचार की कमान संभाले हुए है. राहुल अपने प्रचार के दौरान राज्य और केंद्र की सत्ता में काबिज बीजेपी पर जमकर निशाना साध रहे है. राहुल गांधी गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी के विकास के वादे को खोखला बता चुके है. राहुल ने अपने रैलियों में कई बार कहा कि गुजरात का विकास कहां है, उन्होंने कहा था कि विकास पागल हो चुका है. इसके अलावा राहुल गांधी केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए नए टैक्स जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स बता चुके है. राहुल गांधी ने नोटबंदी को लेकर भी केंद्र सरकार की काफी आलोचना की है. गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी बीजेपी को जीएसटी-नोटबंदी और महंगाई के मुद्दे पर घेरे हुए है.

विकास पागल हो गया है
राहुल गांधी गुजरात में प्रचार के दौरान लोगों को यह कहते दिख रहे हैं कि नरेंद्र मोदी का गुजरात मॉडल फेल है, यह सबको पता है. राहुल गांधी ने लोगों से पूछा कि क्या आपको लोगों को पता है कि ‘विकास’ क्यों पागल हो गया है? इसके बाद उन्होंने कहा कि विकास झूठ सुन-सुनकर पागल हो गया है.

जीएसटी-नोटबंदी पर सरकार को घेरा
कांग्रेस उपाध्यक्ष ने केंद्र की मोदी सरकार को जीएसीट और नोटबंदी के मुद्दे पर भी घेरा. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार किसानों का कर्ज माफ नहीं करती है लेकिन उद्योगपतियों का कर्ज माफ कर देती है.राहुल गांधी ने कहा कि हम आपको अपने मन की बात नहीं बताएंगे. हम आपके मन की बात सुनेंगे.

SI News Today

Leave a Reply