Thursday, April 25, 2024
featuredदेश

जब हैरी पॉटर की लेखिका को भारतीय कारोबारी ने दिया ये जवाब, जानिए…

SI News Today

माइक्रो ब्लोगिंग साइट ट्विटर द्वारा वर्ड की कैरेक्टर लिमिट 140 से 280 कर दी गई है। कुछ लोग तो ट्विटर के इस कदम को अच्छा मान रहे है लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें यह बदलाव कतई पसंद नहीं आया है। जिन लोगों को ट्विटर द्वारा किया गया यह बदलाव पसंद नहीं आया है, उनमें से एक हैरी पॉटर की लेखिका जेके रॉलिंग भी हैं। ट्विटर की बढ़ाई गई वर्ड की कैरेक्टर लिमिट पर नाराजगी जाहिर करते हुए गुरुवार को रॉलिंग ने ट्वीट किया था “ट्विटर अपनी यीएसपी का विनाश कर रहा है। मेरे लिए सबसे प्रमुख मु्द्दा यह है कि क्रिएटिव लोग इस संक्षिप्त ढांचे के भीतर कैसे अपने प्रतिभा दिखा पाएंगे”।

रॉलिग के इस ट्वीट पर किसी तरह भारतीय कारोबारी आनंद महिंद्रा की नजर पड़ गई और उन्होंने लेखिका को ऐसा जवाब दिया जो कि अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। रॉलिंग के ट्वीट से प्रभावित न होते हुए आनंद ने ट्विटर के 140 वर्ड की कैरेक्टर लिमिट को अजीब संक्षिप्त प्रोटोकॉल का नतीजा बताया। आनंद ने अपने ट्वीट में लिखा “मुझे नहीं लगता कि मैं जेकेआर से सहमत हूं, 140 वर्ड लिमिट कतई भी हाइकू की कविता का सुंदर तरीके से निर्माण नहीं कर पाई थी। यह केवल एक अजीब संक्षिप्त प्रोटोकॉल का नतीजा था।” वहीं बिजनेस टायकून आनंद महिंद्रा के इस ट्वीट को लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

बता दें कि ट्विटर ने वर्ड कैरेक्टर लिमिट को बढ़ाने से पहले इसकी बहुत ही अच्छे से जांच-परख की थी। इस पर ट्विटर का कहना था कि कई लोग या तो ट्विटर पर ज्यादा शब्द न लिख पाने के कारण अपने ट्वीट को सम्पादित कर लेते थे या फिर वे ट्वीट करते ही नहीं थे। ट्विटर का कहना है कि इस बदलाव के बाद ट्विटर यूजर्स की संख्या में बढोतरी होगी और लोगों को किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

SI News Today

Leave a Reply