Friday, April 19, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

बीजेपी ने निकाय चुनावों को लेकर जारी किया संकल्प पत्र…

SI News Today

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में शहरी स्थानीय चुनावों को लेकर 12 नवंबर को अपना संकल्प पत्र जारी किया. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा के राज्य मुख्यालय पर ये संकल्प पत्र जारी किया. इस मौके पर उप मुख्यमंत्री द्वय केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा, शहरी विकास मंत्री सुरेश खन्ना और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडे उपस्थित थे.योगी ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि अयोध्या और मथुरा—वृन्दावन के नगर निगमों का गठन प्रदेश की भाजपा सरकार ने किया.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पांडे ने कहा कि भाजपा सत्ता के लिए चुनाव नहीं लड़ती है बल्कि उनका लक्ष्य जनता की सेवा करना है. पांडे ने दावा किया कि पार्टी शहरी स्थानीय निकाय चुनाव में दमदार प्रदर्शन करेगी. भाजपा की ओर से जारी संकल्प पत्र में 28 संकल्प प्रस्तुत किये गये हैं, जिन्हें पूरा करने का वादा किया गया है.

उत्‍तर प्रदेश नगर निकाय के चुनाव तीन चरणों में होंगे. पहले चरण का मतदान 22 नवंबर को होगा, जबकि दूसरे चरण की वोटिंग 26 और तीसरे चरण का मतदान 27 नवंबर को होगा. चुनाव के नतीजे 1 दिसंबर को आएंगे. इन चुनावों में कुल 3.32 करोड़ मतदाता वोट डालेंगे. मतदान के लिए 36,289 बूथ और 11,389 पोलिंग सेंटर बनाए गए हैं.

22 नवंबर को पहले चरण के मतदान के तहत कुल 25 जिलों के 5 नगर निगम, 71 नगर पालिका और 154 नगर पंचायत में मतदान होंगे. वहीं, दूसरे चरण के तहत 25 जिलों के 6 नगर निगम, 51 नगर पालिका और 132 नगर पंचायत के मतदान होंगे. इसके अलावा तीसरे चरण के तहत 26 जिलों के 5 नगर निगमों,76 नगर पालिका और 152 नगर पंचायत में चुनाव होंगे.

SI News Today

Leave a Reply