Friday, March 29, 2024
featured

जब इशांत शर्मा अपने लंबे बालों के कारण स्‍कूल में फंसे थे मुसीबत में…

SI News Today

भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा इस समय टीम का हिस्सा नहीं हैं। लेकिन एक समय ऐसा था जब उनकी गेंदबाजी बड़े-बड़े बल्लेबाजों को धराशायी करने के लिए काफी होती थी। पिछले कुछ समय से इशांत की गेंदबाजी में वह पहली जैसी धार नजर नहीं आ रही है। यही वजह थी कि पिछले साल आईपीएल ऑक्शन 2017 में आठ टीमों में से किसी ने उन्हें अपने टीम में शामिल नहीं किया था।

हालांकि बाद में किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें खरीद लिया था। लेकिन उन्हें ज्यादा मैच में खेलने का मौका नहीं मिला। यहां हम बात कर रहे हैं इशांत के स्कूल के दिनों की। इशांत स्कूल के दिनों से ही बड़े बाल रखना पसंद करते थे। क्रिकेट शो ‘व्‍हाट द डक’ के दौरान इशांत ने अपने बाल से जुड़े किस्से को साझा किया था। दरअसल, इशांत के स्‍कूल के वाइस प्रिंसिपल ने एक बार बाल लंबे बाल की वजह से उन्हें सजा सुना दी थी।

इशांत ने बताया कि एक बार वाइस प्रिंसिपल उनके बालों को पकड़कर असेंबली तक लेकर गई थी। लेकिन इतना सब होने के बावजूद भी इशांत ने अपने बाल नहीं कटवाए थे। इसके अलावा जब इशांत कोच लालचंद राजपूत के अंदर अंडर-19 क्रिकेट टीम का हिस्सा थे तो उन्हें बाल कटवाने के लिए कहा गया था। इशांत से कहा गया था कि अगर आप बाल नहीं कटाओगे तो आपको फाइन भरना पड़ेगा।
इशांत ने उस समय बाल कटाने से ज्यादा अच्छा फाइन भरना ही समझा। बता दें कि इशांत अब तक 77 टेस्‍ट मैचों में 218 विकेट हासिल कर चुके हैं। टीम में वापसी के लिए इशांत फिलहाल नेट पर पसीना बहा रहे हैं।

SI News Today

Leave a Reply