Saturday, April 20, 2024
featured

आज ही रोहित शर्मा ने सचिन-सहवाग को छोड़ा था पीछे, जानिए…

SI News Today

वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा 264 रन बनाने का कारनामा आज ही के दिन(13 नंवबर) को रोहित शर्मा ने किया था। रोहित शर्मा आज किसी भी टीम की गेंदबाजी को तहस-नहस करने का दम रखते हैं। रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ सबसे अधिक 264 रनों की पारी खेलकर सभी को हैरत में डाल दिया था। रोहित की ये पारी इतिहास के सुनहरे पन्नों में दर्ज है। रोहित ने अपनी 264 रन की पारी में 33 चौके और 9 छक्के लगाए। इस मैच के बाद से रोहित शर्मा लगातार इंटरनैशनल क्रिकेट में अपना नाम बनाते चले गए। रोहित ने इन 264 रनों को मारने के लिए 173 गेंद खर्चे थे। रोहित को मैच के शुरुआती ओवर में ही एक जीवनदान मिल गया था। थिसारा परेरा ने रोहित शर्मा का एक आसान सा कैच छोड़ दिया था। लेकिन उस समय शायद ही उन्हें इस बात की जानकारी होगी कि यह कैच मिस करना उन्हें जीवन भर याद आने वाला है। इ

दरअसल, पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम भारत दौरे पर आई हुई थी। सीरीज का चौथा मैच कोलकाता में खेला जाना था। भारत सीरीज पहले ही जीत चुकी थी। वह शुरुआत के तीनों मैच श्रीलंका से आसानी से जीत गई थी। लेकिन किसे पता था कि सीरीज जीतने के बाद भी रोहित शर्मा की भूख रनों के प्रति कम नहीं हुई है। रोहित ने सीरीज के चौथे वनडे में ऐसा रूप धारण किया जिसकी शायद ही किसी ने कल्पना की होगी।

रोहित इस मैच में नाबाद जा सकते थे लेकिन पारी के आखिरी ओवर के अंतिम गेंद पर वह आउट हो गए। रोहित शर्मा के शानदार 264 रनों की बदौलत भारत ने श्रीलंका को 405 रनों का टारगेट दिया। श्रीलंका ये मैच बुरी तरह हारा और उसकी पूरी टीम 43.1 ओवर में ही ऑलआउट हो गई। इस जीत के साथ ही भारत सीरीज में 4-0 से आगे हो गया। इससे पहले रोहित शर्मा वनडे मैच में 209 रन का रिकॉर्ड भी बना चुके थे।

SI News Today

Leave a Reply