Friday, March 29, 2024
featured

टल सकती है फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज डेट, हो सकती है ये डेट…

SI News Today

दिल्ली: रिलीज होने से पहले ही विवादों में आई संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ के लिए एक और बुरी खबर आ रही है. सूत्रों के मुताबिक इस फिल्म के रिलीज होने की तारीख टल सकती है. फिलहाल फिल्म ‘पद्मावती’ को 1 दिसंबर से सिनेमाघरों में दिखाया जाना है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि विवादों की वजह से फिल्म ‘पद्मावती’ की तारीख अगले साल 12 जनवरी को हो सकती है. सेंसर बोर्ड ने फिल्म ‘पद्मावती’ अभी तक नहीं देखी है.

वहीं, ‘पद्मावती’ के विरोध में शुक्रवार (17 नवंबर) को राजस्थान के प्रसिद्ध चित्तौड़गढ़ किले में प्रवेश बंद कर दिया गया. ऐसा दावा किया गया है कि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की गई है. सर्व समाज विरोध समिति के सदस्य रणजीत सिंह ने बताया, “हमने सुबह 10 बजे से चित्तौड़गढ़ किले के पदन पोल गेट के नाम से पहचाने जाने वाले पहले गेट को बंद कर दिया है. हम किसी को किले में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दे रहे हैं. यह एक शांतिपूर्ण विरोध है और 6 बजे तक जारी रहेगा.”

उन्होंने कहा, “किले में आने वाले पर्यटकों को वापस जाने के लिए कहा गया.” यहां अक्टूबर से शुरू होने वाले पर्यटन सत्र में औसतन 3,000 से 4,000 से अधिक लोग किले का दौरा करते हैं. विरोध समिति के सदस्य के.के. शर्मा ने कहा, “हमने विरोध शुरू किया है और लगभग 400-450 लोग गेट के बाहर धरने पर बैठे हैं. दिन चढ़ने के साथ-साथ संख्या में वृद्धि होने की संभावना है.” हालांकि, पुलिस का कहना है कि प्रदर्शनकारियों की संख्या 250 से ज्यादा नहीं है.

प्रदर्शनकारियों की मांग है कि चित्तौड़गढ की रानी पद्मिनी या पद्मावती के जीवन पर आधारित फिल्म रिलीज नहीं होनी चाहिए. समिति के अन्य सदस्य ने दावा किया, “यह स्वतंत्रता के बाद पहली बार है जब किले में प्रवेश बंद दिया गया है.” किसी अप्रिय घटना से निपटने के लिए भारी पुलिस की मौजूदगी है और किले के बाहर बाड़ लगाए गए हैं. एक ब्राह्मण समूह ने भी फिल्म पर प्रतिबंध की मांग को लेकर खून से हस्ताक्षर अभियान शुरू किया है.

बता दें, कुछ ही दिनों पहले फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज किया जा चुका है, जिसे काफी अच्छी प्रतिक्रियाएं मिल चुकी हैं. इस फिल्म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर मुख्य भूमिकाओं में हैं. गौरतलब है कि फिल्म की कहानी महारानी पद्मावती पर आधारित है और दीपिका फिल्म में ‘पद्मावती’ की भूमिका निभा रही हैं. इसके अलावा शाहिद कपूर राजा रतन सिंह की भूमिका में दिखेंगे और रणवीर सिंह फिल्म में नेगेटिव भूमिका निभाते हुए अलाउद्दीन खिलजी के किरदार में नजर आएंगे.

SI News Today

Leave a Reply