Friday, March 29, 2024
featuredबिहार

बक्सर के डीएम के बाद अब OSD ने भी की आत्महत्या…

SI News Today

बक्सरः बिहार के बक्सर के जिलाधिकारी के ओएसडी डिस्ट्रिक्ट लैंड एक्विजेशन ऑफिसर तौकीर अकरम ने आदर्श थाने के तहत आने वाली वीरकुंवर सिंह कालोनी स्थित अपने किराये के मकान में रविवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली . मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तौकीर अकरम की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया. मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा, ‘‘यह हृदयविदारक घटना है. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें.’’ उन्होंने दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य देने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

मुख्यमंत्री ने हादसे की सूचना मिलने के बाद मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह एवं गृह विभाग के प्रधान सचिव आमिर सुबहानी से दूरभाष पर बात की और उन्होंने सम्पूर्ण मामले की जांच का निर्देश दिया. घटनास्थल पर अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ पहुंचे बक्सर जिलाधिकारी अरविन्द कुमार ने इसे बहुत ही दुखद घटना बताते हुए कहा कि उनके कमरे से एक पत्र मिला है जिसमें उन्होंने लिखा है कि वे स्वयं ही आत्महत्या कर रहे हैं, इसके लिये कोई और जिम्मेदार नहीं है.

वहीं मृतक के माता और पिता ने आरोप लगाया ​कि तौकीर का वेतन करीब एक साल से कुछ विभागीय कारणों से आधा कर दिया गया था जिसके कारण वे अवसाद में चले गये थे इसीलिये उन्होंने यह कदम उठाया. उल्लेखनीय है कि वर्ष 2012 बैच के बक्सर जिले के पूर्व जिलाधिकारी मुकेश पांडेय ने भी चार महीने पूर्व आत्महत्या कर ली थी. पांडेय का शव गत अगस्त महीने में गजियाबाद रेलवे स्टेशन से एक किलोमीटर दूर पटरी पर पाया गया था.

SI News Today

Leave a Reply