Saturday, April 20, 2024
featuredदेश

राजपूतों पर जावेद अख्‍तर के बयान के बाद करणी सेना की धमकी…

SI News Today

फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर विवाद है कि थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। करणी सेना आए दिन इस फिल्म के कलाकारों और निर्माताओं को धमकी पर धमकी दिए जा रही है। वहीं करणी सेना ने फिर से बॉलीवुड के एक मशहूर लेखक को धमकी दे दी है। यह लेखक कोई और नहीं जावेद अख्तर हैं। हाल ही में जावेद अख्तर ने राजपूतों पर एक बयान दिया था जिसके बाद भड़की करणी सेना उन्हें राजस्थान की सड़कों पर दौड़ा-दौड़ाकर पीटने की धमकी दे रही है। खबर के अनुसार करणी सेना का कहना है कि अगर जावेद अख्तर राजस्थान आते हैं तो उन्हें यहां की सड़कों पर दौड़ा-दौड़ाकर पीटेंगे। जावेद के बयान से भड़के लोगों ने सोमवार को राजस्थान की कई जगहों पर उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। जावेद की गिरफ्तारी की मांग करते हुए करणी सेना ने उनका पुतला भी जलाया।

बता दें जावेद अख्तर ने रविवार को एक निजी चैनल को इंटरव्यू देते हुए कहा था कि “ये जो राजस्थान के राजा-महाराजा हैं वे 200 साल तक अंग्रेजों के दरबार में पगड़ी बांधकर खड़े रहे और उन्हें सलाम करते रहे तब उनकी राजपूती कहां थी। ये राजा ही इसलिए बने क्योंकि इन्होंने अंग्रेजों की गुलामी की थी। ये राजा-महाराजा अपने सम्मान की बात न करें क्योंकि मैं केवल सड़क पर चलने वाले आम राजपूत की बात सुनने को तैयार हूं लेकिन इनकी नहीं क्योंकि ये तो अंग्रेजों के आदमी हैं। पिछले हजार सालों से राजपूतों ने कोई जंग नहीं लड़ी है।”

करणी सेना जावेद अख्तर से पहले पद्मावती फिल्म की अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और निर्देशक संजय लीला भंसाली पर हमला करने की धमकी दे चुकी है। करणी सेना चाहती है कि इस फिल्म को पूरी तरह से बैन कर दिया जाए क्योंकि उनका आरोप है कि भंसाली ने फिल्म बनाने के लिए इतिहास से छेड़छाड़ की है। हालांकि संजय लीला भंसाली पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि उन्होंने फिल्म के लिए तथ्यों से किसी भी प्रकार की छेड़खानी नहीं की है। इस फिल्म को पहले 1 दिसंबर को रिलीज होना था लेकिन इसके खिलाफ विरोध होता देख निर्माताओं ने फिल्म की रिलीज को स्थगित कर दिया है।

SI News Today

Leave a Reply