Thursday, March 28, 2024
featuredदेश

सिविल सेवा की तैयारी के बहाने से किया लड़की का रेप, हुआ अरेस्ट…

SI News Today

युवती के साथ बलात्कार करने के आरोपी भारतीय प्रशासनिक सेवा के पूर्व अधिकारी बी. बी. मोहंती ने सोमवार रात पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सिविल सर्विस परीक्षा की तैयारी कर रही एक युवती ने फरवरी 2013 में सर्विसेज ट्रिब्यूनल के अध्यक्ष पद पर पदस्थापित आईएएस अधिकारी बी. बी. मोहंती पर आरोप लगाया कि उन्होंने परीक्षा की तैयारी करवाने के बहाने उसके साथ बलात्कार किया। युवती ने यह मामला महेश नगर थाने में दर्ज करवाया है।

उन्होंने बताया कि मोहंती अपने खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद से ही फरार चल रहे थे। इसी दौरान वह सेवानिवृत भी हो गए। पुलिस के अनुसार, मोहंती ने इस मामले में सोमवार रात पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आत्मसमर्पण किया। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। मोहंती को पुलिस मंगलवार को अदालत में पेश करेगी। गौरतलब है कि राज्य सरकार ने मोहंती के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज होने के बाद उन्हें निलंबित कर दिया था।

उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले ही राजस्थान के जोधपुर से एक महिला के साथ गैंगरप की घटना सामने आई थी। यहां घर के बाहर सो रही एक दलित महिला के साथ तीन युवकों ने रात के अंधेरे में बलात्कार किया और वहां से फरार हो गए। गैंगरेप की ये घिनौनी वारदात वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पीड़िता ने पुलिस को बताया था कि वह अपने पति के साथ किसी रिश्तेदार के यहां शादी में गई थी। देर रात शादी से लौटने के बाद दोनों पति-पत्नी घर के बाहर ही खाट पर लेट गए। देर रात ठंड लगने के कारण पति अंदर चला गया और महिला बाहर ही सोती रही। महिला के अनुसार तीन लोग आए और उसका मुंह दबाकर उसके साथ गैंगरेप किया।

SI News Today

Leave a Reply