Tuesday, April 16, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

8 महीने में एक भी दंगा नही, सभी माफिया ‘अंडर ग्राउंड’: सीएम योगी

SI News Today

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार (21 नवंबर) को कहा कि गरीबों के हक पर अगर किसी ने डकैती डाली तो सरकार उसकी सम्पत्ति जब्त कर गरीबों में बांट देगी. मऊ में योगी ने मंगलवार को एक जनसभा में कहा कि प्रदेश में अभी आठ माह की सरकार बनी है और सभी माफिया अंडरग्राउंड हो गए है. आठ महीनो में आज तक एक भी दंगा नहीं हुआ है. अब प्रदेश में किसी का भी माफिया राज नहीं चलेगा जिन लोगो ने अराजकता फैलाई है उसे अब नहीं फैलने दिया जायेगा.

योगी ने नौकरशाहों को चेताते हुए कहा, ‘‘गरीबों को सरकारी योजनाओं के लाभ प्राप्त होने में कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. गरीबों के हक पर डकैती डालने वाला कोई भी हो, उसकी संपत्ति जब्त कर गरीबों में बांटी जाएगी.’ उन्होंने कहा कि इसके साथ ही अधिकारियों की जवाबदेही तय करते हुए कड़ी कार्रवाई के साथ जबरन सेवानिवृत्त भी किया जाएगा. योगी ने अलग अलग सभाओं में कहा कि शासन की योजनाओं का लाभ आखिरी व्यक्ति तक पहुँचे, इसको लेकर भाजपा नगर निकाय चुनाव को गम्भीरता से ले रही है.

सपा और बसपा पर निशाना साधते हुये योगी ने कहा कि 15 वर्ष की पिछली सरकार ने केवल जातिवाद और परिवारवाद की सरकार तक ही सीमित रह गयी. लेकिन भाजपा ने 2014 और 2017 में यह साबित कर दिया कि भाजपा जातिवाद और परिवारवाद की सरकार नही है बल्कि विकास करने वाली सरकार है. उन्होंने कहा कि सपा और बसपा ने पिछले 15 वर्ष में अपनी सरकार में प्रदेश को पंगु बनाने के साथ ही भ्रष्टाचार के अड्डे के रूप में तब्दील कर दिया था.

योगी ने कहा कि सपा व बसपा सरकार में नगर निकायों के सारे ठेके लखनऊ से निर्धारित होते थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार नगर निकायों को आर्थिक रूप से सक्षम, मजबूत बनाने के लिए नगर निकाय चुनाव में उतरी है. भाजपा ने नगर निकायों की व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए रोडमैप बनाया है. प्रत्येक नगर निकाय को अधिक बजट व अधिकार मुहैया कराया जाएगा, जिससे साफ सफाई, पेयजल के अलावा अन्य बेहतर सुविधाएं जनता को मिल सके.

सपा पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्ष में सपा ने 29 हजार आवास बनाने का दावा किया है जबकि भाजपा सरकार ने पिछले आठ माह में ही 11 लाख आवास उपलब्ध करा दिए हैं. उन्होंने दावा किया कि 2022 तक कोई गरीब पक्के आवास व छत से वंचित नहीं रहेगा. प्रदेश में कानून का राज स्थापित करना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है.

उन्होंने कहा कि अपराधियों से निपटने के लिए पुलिस को पूरी छूट दी गई है. अपराध पर अंकुश लगाने के मामले में कोई शिथिलता बर्दाश्त नहीं होगी और अपराधियों से सांठगांठ करने वाले वालों को भी चिन्हित कर कार्रवाई होगी. जौनपुर की चुनावी सभा में उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी निकायों को सक्षम बनाकर नगर में विकास की गंगा बहायेगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने 45 हजार ऐसे मोहल्लों में बिजली पहुंचायी है, जहां कभी बिजली नहीं पहुंची थी. योगी ने कहा कि पहली बार सरकार फेरी नीति लाई है. सभी पटरी कारोबारियों के हितों के लिए हम काम करेंगे. योगी ने कहा कि हमें राज्य का विकास करना है और जौनपुर का भी विकास करना है.

SI News Today

Leave a Reply