Friday, March 29, 2024
featured

Railway Recruitment: 863 पदों पर भर्ती, 12वीं पास के लिए बढ़िया मौका…

SI News Today

ईस्टर्न रेलवे ने अप्रेंटिस के 863 पदों पर भर्ती की घोषणा की है। अप्रेंटिस के 863 पदों में फिटर,मैकेनिस्ट,टर्नर,वैल्डर,पेंटर जनरल,वायरमैन,लाइनमैन,इलैक्ट्रिशियन और ब्लैकस्मिथ आदि पद शामिल हैं।ये भर्तियां पश्चिमी बंगाल की हावड़ा डिवीजन और लिलुआ डिवीजन के लिए की जायेंगी।

अगर आप नौकरी के इच्छुक हैं तो 7 दिसंबर 2017 तक आवेदन कर सकते हैं। इस तारीख के बाद आप आवेदन नहीं कर सकेंगे। जॉब लोकेशन पश्चिमी बंगाल में रहेगी। तो चलिए जानते हैं इन पदों पर आवेदन करने के लिए क्या-क्या शैक्षणिक योग्यताएं चाहिए और किन अन्य योग्यताओं की जरूरत है।

शैक्षणिक योग्ताएंः इच्छुक उम्मीदवार का 50 प्रतिशत अंको के साथ 12वीं पास की होना और संबन्धित ट्रेड में आईटीआई (ITI) पास होना अनिवार्य है।

आयु सीमाः उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 15 साल और अधिकतम आयु 24 साल होनी चाहिए। आयु की गणना 30.10.2017 से की जायेगी।

ईस्टर्न रेलवे में चयन प्रक्रियाः उम्मीदवारों का चयन मैट्रिकुलेशन और आईटीआई (ITI) परीक्षा में मेरिट के आधार पर किया जायेगा।

आवेदन करने का तरीकाः इच्छुक उम्मीदवार प्रेस्क्राइब्ड आवेदन पत्र के साथ संबन्धित प्रमाणपत्रों की सैल्फ अटैस्टिड फोटोकॉपी के साथ लिफाफे पर आवेदन किये जा रहे पद का नाम लिखकर “वर्कशॉप पर्सनल ऑफिसर लिखकर,ईस्टर्न रेलवे,लिलुआ,हावड़ा– 711 204” पते पर 07.12.2017 से पहले भेज दें।

आवेदन शुल्कः आवेदनकर्त्ताओं को 100 रुपये आवेदन शुल्क के तौर पर भारतीय डाक सेवा के जरिये एफ.ए एवं सी.ए.ओ.(FA & C.A.O),ईस्टर्न रेलवे,कोलकाता पर देने होंगे। अनुसूचित जाति/जनजाति,शारिरिक विकलांग और महिला उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

SI News Today

Leave a Reply