वीरप्पा मोइली: कांग्रेस में सोनिया गांधी की भूमिका कम नहीं होगी…


हैदराबाद: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम वीरप्पा मोइली ने यहां कहा कि राहुल गांधी के कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनने के बाद भी पार्टी में सोनिया गांधी की भूमिका बनी रहेगी और वह पार्टी का मार्गदर्शन करती रहेंगी. मोइली ने कहा कि वर्ष 2019 में राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए कांग्रेस ‘‘आक्रामक एवं निरंतर कदम’’ उठाएगी. उन्होंने कहा कि वह न केवल पार्टी बल्कि केन्द्र सरकार की बागडोर संभालने के लिए परिपक्व हैं. उन्होंने कहा कि नेतृत्व में बदलाव पार्टी में सबकुछ बदल देगा लेकिन उन्होंने कहा कि राहुल अपने नेताओं की बुद्धिमत्ता और युवा जज्बे पर विचार करेंगे.

मोइली ने कहा, ‘‘हम कामना करते हैं कि वह 2019 में प्रधानमंत्री पद संभालेंगे. इसके लिए, जो भी कदम उठाने की जरूरत होगी….आक्रामक कदम…. निरंतर कदम, वे पार्टी में उठाए जाएंगे.’’ पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि अगले लोक सभा चुनावों में न केवल राहुल गांधी को पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया जाएगा बल्कि वह ‘‘2019 में प्रधानमंत्री बनेंगे.’’

उन्नीस साल कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने के बाद इसे छोड़ रहीं सोनिया गांधी की ‘‘विरासत’’ के बारे में पूछे जाने पर मोइली ने कहा, ‘‘यह मत भूलिये कि वह एक मां हैं और वह पार्टी की भी मां हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘उनकी भूमिका कम नहीं होगी और वह हमेशा कांग्रेस के साथ रहेंगी तथा हम सभी का मार्गदर्शन करेंगी.’’ कर्नाटक के मुख्यमंत्री रह चुके मोइली ने कहा कि राहुल गांधी का एक नेता के रूप में अपना एक नजरिया है और जनता उन्हें बहुत उम्मीद से देख रही है.

मोइली ने कहा, ‘‘वह (राहुल) बीते वर्षों में काफी परिपक्व हुए हैं और एक अनुभवी सांसद हैं. वह बहुत प्रशिक्षित और बहुत पारदर्शी नेता होने के साथ बहुत ऊर्जावान हैं.’’ उन्होंने कहा कि राहुल का पार्टी अध्यक्ष बनना बहुत जरूरी था और वह ‘‘सही समय पर पद संभाल रहे हैं.’’ राहुल गांधी (47) गुजरात विधानसभा चुनावों से एक दिन पहले पांच दिसंबर को अपनी मां सोनिया से पार्टी की बागडोर संभालेंगे.

Please Write Your Comments Below

Previous पत्रकार की हत्या के विरोध में भाजपा,कांग्रेस ने राज्य बंद का किया ऐलान...
Next शायरा बानो: जल्द बने कानून जिससे हम महिलाएं खुली हवा में सांस ले सकें...