Thursday, March 28, 2024
featuredदेश

ABT आतंकियों से तार जुड़े होने के मामले में एक शख्स अरेस्ट…

SI News Today

कोलकाता: कोलकाता पुलिस ने कुछ दिन पहले गिरफ्तार किये गये अंसारुल्ला बांग्ला टीम (एबीटी) प्रतिबंधित आतंकी संगठन के दो आतंकियों से कथित तौर पर जुड़े एक शख्स को शुक्रवार को व्यस्त सियालदह इलाके में एक सिनेमाघर के पास से गिरफ्तार किया. पुलिस अधिकारी ने कहा कि एबीटी के दोनों आतंकवादियों शमशाद मियां और रिजाउल इस्लाम ने पुलिस को जानकारी दी थी जिसके बाद विशेष कार्य बल ने मोहम्मद सहादत हुसैन को गिरफ्तार कर लिया.

उन्होंने कहा कि सहादत की भारत-बांग्लादेश सीमा पार करने में कई अन्य लोगों की मदद करने में संदिग्ध भूमिका रही है. अधिकारी के मुताबिक, ‘‘ऐसा लगता है कि सहादत बांग्लादेश से कई लोगों की सीमा पार करने में मदद की है. वह पैसे के बदले यह सब करता था. हम उससे पूछताछ कर पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि उसने सीमापार करने में कितने लोगों की मदद की.’’ शहर की एक अदालत ने उसे पांच दिसंबर तक पुलिस हिरासत में भेजा है.

इससे पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी, हैदराबाद के आतंकवाद निरोधक दस्ते और बीएसएफ की खुफिया इकाई के अधिकारियों ने एक भारतीय हथियार डीलर के साथ अंसारुल्लाह बांग्ला टीम के आतंकवादियों से गुरुवार को पूछताछ की. कोलकाता पुलिस ने हाल ही में इन्हें गिरफ्तार किया था. पुलिस के अनुसार, दोनों ‘‘कट्टर’’ आतंकवादी है और दिन भर चली पूछताछ के बावजूद उन्होंने मुंह नहीं खोला है.

कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘एनआईए, एटीएस और बीएसएफ की खुफिया इकाई के अधिकारियों ने दो आतंकवादियों और हथियार डीलर से आज पूछताछ की जिन्हें मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था.’’ हैदराबाद एटीएस ने दोनों आतंकवादियों शमशाद मिया उर्फ तनवीर सैफुल और रिजाउल इस्लाम से यह पता लगाने के लिए पूछताछ की कि वे दक्षिण भारतीय शहर क्यों गये थे.

SI News Today

Leave a Reply