Thursday, April 25, 2024
featuredदेश

नाहरगढ़ किले में मिली लाश पर फूटा आलिया का गुस्सा….

SI News Today

फिल्म पद्मावती को लेकर विरोध-प्रदर्शन अब खूनी रूप लेता नजर आ रहा है। शुक्रवार को राजस्थान के जयपुर के पास स्थित नाहरगढ़ किले की प्राचीर पर एक शख्स की लाश लटकी हुई मिली। शव के पास से स्यूसाइड नोट भी बरामद हुआ। इसमें लिखा है कि यह शख्स स्क्रीनिंग के विरोध में पद्मावती का पुतला जलाए जाने से नाराज था। नोट को मुताबिक उसने कहा कि वह फिल्म पद्मावती को लेकर आत्महत्या कर रहा है। उसके शरीर पर लिखा था-पद्मावती का विरोध। हालांकि घटनास्थल पर एक पत्थर पर लिखा है-हम सिर्फ पुतले नहीं लटकाते। इससे शक मर्डर की ओर भी जाता है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यह आत्महत्या है या मर्डर। किले पर लटकती मिली लाश की पहचान जयपुर निवासी चेतन सैनी (40) के रूप में हुई है। इस पूरे मामले पर बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने नाराजगी जताई है। आलिया भट्ट ने इस मुद्दे पर ट्वीट करते हुए लिखा- ऐसा ही होता है जब कोई खुलेआम जान से मारने की धमकी दे और उसके खिलाफ कोई कार्रवाई भी ना हो, ये सब हो क्या रहा है..शॉक्ड।

संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित इस फिल्म का लंबे समय से देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। इस वजह से फिल्म निर्माताओं ने इसकी रिलीज भी टाल दी है। पहले फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होनी थी। विरोध करने वाले दलों का कहना है कि फिल्म में इतिहास के तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की गई है।

फिल्म का विरोध करने वाले लोगों में से कुछ ने तो संजय लीला भंसाली का सिर काटने वाले को 10 लाख का इनाम देने की घोषणा भी कर दी। वहीं कुछ ने फिल्म की एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की नाक काटने की खुलेआम धमकी दी है। सोशल मीडिया पर इस तरह की धमकियों पर लोग सवाल उठा रहे हैं कि कैसे कोई इस तरह से सार्वजनिक तौर पर किसी को धमकियां दे सकता है। आलिया भट्ट ने भी अपने ट्वीट में उसी बात की तरफ इशारा किया है।

SI News Today

Leave a Reply