Thursday, March 28, 2024
featured

फैंटम फिल्म्स बनाएगा 4000 साल पुरानी कहानी पर फिल्म, जानिए…

SI News Today

दिल्ली: बाहुबली के बाद अब एक और पौराणिक कथा पर फिल्म बनने वाली है. इस फिल्म का निर्माण फैंटम फिल्म्स द्वारा किया जाएगा और उनके मुताबिक फिल्म को बड़े स्तर पर बनाया जाएगा. फिल्म की कहानी कृष्णा उदयशंकर की किताब ‘इमोर्टल’ पर आधारित होगी. यहां तक कि फैंटम फिल्म्स ने इस किताब पर फिल्म निर्माण का अधिकार भी खरीद लिया है. प्रोडक्शन हाउस द्वारा यह फिल्म 3 हिस्सों में बनाई जाएगी.

फिल्म की कहानी महाभारत के पात्र अश्वत्थामा पर आधारित होगी. बता दें कि अश्वत्थामा, गुरु द्रोणाचार्य के बेटे थे, जो श्रीकृष्ण के द्वारा श्रापित हुए थे. इस फिल्म की स्क्रिप्ट को फैंटसी और फिक्शन के बीच लिखा जाएगा और दोनों का एक परफेक्ट मिश्रण लोगों को देखने को मिलेगा. फिल्म को बड़े स्तर पर बनाया जाएगा. बता दें, महाभारत एक पौराणिक कहानी है जो 4000 साल पुरानी है.

इतिहास, मिथक और कल्पना का मिश्रण, ‘इमोर्टल’ प्रोफेसर भारद्वाज की कहानी का वर्णन करता है, जो अनजाने में ‘वज्रा’ की तलाश की ओर खिंचे चले जाते हैं, और माना जाता है कि उनके पास अंतर-परिवर्तनशील शक्तियां है जो अमरता के रहस्यों का खुलासा कर सकती हैं. कृष्णा उदयशंकर ने महाभारत पर ‘द आर्यवर्ता क्रॉनिकल्स’ नामक एक तीन भाग की श्रृंखला भी लिखी है.

मधु मंताना ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा, “हमें एक आधुनिक संदर्भ में अश्वत्थामा पर शानदार परियोजना की घोषणा करते हुए बहुत गर्व हो रहा है. कृष्णा उदयसंकर द्वारा लिखित यह एक बहुत दमदार कहानी है. इस तरह के कॉन्सेप्ट को इससे पहले कभी बड़े पर्दे पर अनुभव नहीं किया गया है और वो भी बहुत इतने बड़े पैमाने पर. हम इस यात्रा को शुरू करने के लिए बहुत उत्साहित हैं.” गौरतलब है कि फिल्ममेकर करण जौहर भी ‘ब्रह्मास्त्र’ नाम की फिल्म बना रहे हैं. यह भी तीन पार्ट में आएगी. यह भी एक पौराणिक कहानी है.

SI News Today

Leave a Reply