Thursday, April 18, 2024
featuredदेश

पार्ट टाइम टीचर का दर्द सुनकर भावुक हो गए राहुल गांधी…

SI News Today

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इस वक्त गुजरात विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रचार प्रसार में जुटे हुए हैं। चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से आयोजित की जा रही नवसर्जन यात्रा के तहत राहुल गांधी इस वक्त गुजरात दौरे पर हैं। राहुल गांधी आज गांधीनगर, अरावली, महीसागर और दाहोद जिलों में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस यात्रा के तहत शुक्रवार को राहुल गांधी पोरबंदर में थे, जहां उन्होंने उना दलित अत्याचार और यूनिवर्सिटी ऑफ हैदराबाद के दलित छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या का मुद्दा उठाते हुए बीजेपी पर जोरदार प्रहार किया। वहीं शुक्रवार को ही राहुल गांधी ने शिक्षकों से भी वार्तालाप की, जहां एक पार्ट टाइम टीचर ने राहुल गांधी को अपना दर्द सुनाया। टीचर का दर्द सुनने के बाद राहुल गांधी ने भावुक होते हुए उन्हें गले से लगा लिया।

पार्ट टाइम शिक्षक रंजना अवस्थी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष को अपना दर्द बताते हुए कहा, ’22 सालों से पार्ट टाइम लेक्चरर की नौकरी करने के बाद भी हमारी वेतन केवल 12 हजार रुपए प्रतिमाह है। हमें मेटर्निटी लीव भी नहीं दी जाती। इस नौकरी में रहते हुए ही हमने बहुत से बुरे दिनों का सामना किया है। बाकी लोगों की तरह हम भी पेंशन की सुविधा के साथ रिटायर होना चाहते हैं।’ रंजना अवस्थी का दर्द सुनने के बाद राहुल गांधी ने उन्हें गले लगा लिया और कहा, ‘कभी-कभी हमारे सामने कुछ ऐसे सवाल आ जाते हैं, जिनका हम शब्दों में जवाब नहीं दे पाते।’ इसके साथ ही उन्होंने वादा किया कि पार्टी इस मामले पर ध्यान देगी और अगर सत्ता में आएगी तब पब्लिक एजुकेशन सिस्टम और हेल्थकेयर सिस्टम पर ध्यान दिया जाएगा।

इसके साथ ही शुक्रवार को उन्होंने नवसर्जन यात्रा के पहले दिन बीजेपी पर जोरदार हमला करते हुए कहा, ‘मैं देश भक्त हूं इसलिए कह रहा हूं कि देश को आगे बढ़ाना है तो गुजरात की शक्ति का प्रयोग होना चाहिए।’ इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘मोदी जी को राफेल डील पर बात करनी चाहिए और इस वक्त जब यह डील फ्रांस में अटकी हुई है तब रक्षा मंत्री गोवा में मछली क्यों पकड़ रहे हैं।’ बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देजनर राहुल गांधी ने राज्य में कई रोडशो और जनसभाएं की हैं। वह लगातार ही नोटबंदी और जीएसटी को लेकर बीजेपी पर हमला बोल रहे हैं। गुजरात में 182 सीटों पर चुनाव दो चरणों में होंगे, पहले चरण का चुनाव 9 दिसंबर को होगा तो वहीं दूसरे चरण का चुनाव 14 दिसंबर को। मतों की गणना 18 दिसंबर को होगी।

SI News Today

Leave a Reply