Friday, March 29, 2024
featuredदेश

भीलवाड़ा में करणी सेना के कार्यकर्ताओं का हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज…

SI News Today

भीलवाड़ा: राजपूत करणी सेना के सदस्यों ने शनिवार को ‘पद्मावती’ विवाद पर विरोध-प्रदर्शन किया. मेवाड़ रीजनल असेंबली और करणी सेना ने भीलवाड़ा में बंद बुलाया. भीलवाड़ा के अलावा, मंडल और हमीरगढ़ में भी बंद रखा गया. प्रदर्शन के दौरान, कार्यकर्ताओं ने भीलवाड़ा मूवी थिएटर के बाहर प्रदर्शन किया. कुछ सदस्य थिएटर के सदस्यों से भिड़ गए और हंगामा खड़ा किया. स्थिति को संभालने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. पुलिस ने कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार भी किया है. एक सप्ताह पहले, करणी सेना ने फिल्म की जारी होने देने की चेतावनी दी थी और चेतावनी दी थी कि वे थिएटर पर तब तक फिल्म को नहीं चलने देंगे जब तक कि उसमें बदलाव नहीं किए जाते.

उधर, हरियाणा के गुरुग्राम में, करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने डिप्टी कमिश्नर ऑफिस के बाहर फिल्म को लेकर विरोध जताया. करणी सेना के अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराणा ने बताया कि हमने हरियाणा में फिल्म बैन करने के लेकर डिप्टी कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा है. हम सौ फीसदी बैन चाहते हैं और सशर्त बैन नहीं चाहते.”

करणी सेना प्रमुख लोकेंद्र सिंह कालवी ने बताया, “मेरी पार्टी के सदस्य और मैं पद्मावती की रिलीज के विरोध में है. फिल्म में बदलाव के बाद भी हम उसे थिएटर पर नहीं चलने देंगे. हम सड़कों पर उतरकर विरोध करेंगे.” कालवी का यह बयान तब आया है जब ‘पद्मावती’ के निर्माताओं को ओर से एक बयान आया है जिसमें कहा गया है कि सेंसर बोर्ड से हरी झंडी मिलने के बाद फिल्म को रिलीज करने पर विचार किया जाएगा.

फिल्म ‘पद्मावती’ के निर्देशक संजय लीला भंसाली और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का सिर काटने वाले को इनाम देने की घोषणा करने वाले हरियाणा बीजेपी के नेता सूरजपाल सिंह अमू ने शनिवार को एक बार फिर विवादित बयान दिया है. इस बार उन्होंने फिल्म ‘पद्मावती’ का समर्थन करने वाली पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. अमू ने ममता बनर्जी की तुलना शूपर्णखा से की है. अमू ने ममता बर्नजी को धमकी दी हैं वह शूपर्णखा के साथ क्या हुआ था इसे ना भूलें.

SI News Today

Leave a Reply