Thursday, March 28, 2024
featured

टीवी की ये बहुएं Beauty Contest में बिखेर चुकी हैं जलवे, जानिए इन्हें…

SI News Today

दिल्ली: बॉलीवुड की तरह ही टीवी की दुनिया में भी बहुत सी एक्ट्रेस हैं जो दर्शकों द्वारा काफी पसंद की जाती हैं लेकिन ऐसी एक्ट्रेस कुछ ही हैं जिनके असली नाम लोग जान पाते हैं. अधिकतर एक्ट्रेस को तो लोग केवल उनके सीरियल वाले नाम से ही जानती हैं और कहीं न कहीं उनके किरदार का नाम ही उनकी पहचान बन जाता है जिससे वह उस सीरियल के बाद भी लोगों के बीच पहचानी जाती हैं लेकिन क्या आप जानते हैं टीवी पर दिखने वाली आपकी फेवरेट एक्ट्रेस ब्यूटी कॉन्टेस्ट में भी पार्ट ले चुकी हैं. अगर नहीं जानते तो चलिए आज आपको ऐसी ही 10 टीवी एक्ट्रेस के बारे में बताते हैं.

1. इरिका फर्नांडिस
सोनी टीवी के सीरियल ‘कुछ रंग प्‍यार के ऐसे भी’ में सोनाक्षी का किरदार निभाने वाली इरिका फर्नांडिस 2012 में मिस इंडिया का खिताब जीत चुकी हैं. वह यूट्यूब पर काफी पॉपुलर हैं और अपने चैनल पर लगातार स्‍टाइल, फैशन और ब्‍यूटी से जुड़े टिप्‍स शेयर करती रहती हैं.

2. रेशमी घोष
कलर्स चैलन के प्रोग्राम ससुराल सिमर का में इंद्रावती के रोल में नजर आ चुकी रेशमी को दर्शकों द्वारा खूब सराहना मिली. वह 2002 में मिस इंडिया अर्थ का खिताब जीत चुकी हैं.

3. मिहिका वर्मा
स्टार प्लस के फेमस टीवी सीरियल ‘ये है मोहब्‍बतें’ में मिहिका के किरदार में नजर आ चुकी मिहिका वर्मा 2004 में मिस इंडिया इंटरनेशनल का खिताज जीत चुकी हैं.

4. गौहर खान
गौहर खान की खूबसूरती के करोड़ों लोग कायल हैं. वह ‘बिग बॉस 7’ की विनर रह चुकी हैं. एक्‍ट‍िंग की दुनिया में कदम रखने से पहले 18 साल की उम्र में गौहर ने मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्‍सा लिया था. वह इसमें चौथे स्‍थान पर रही थीं और उन्होंने मिस टैलेंटेड का टाइटल जीता था.

5. दिव्‍यांका त्रिपाठी
टीवी की सबसे फेवरेट बहु दिव्यांका त्रिपाठी फिलहाल स्टार प्लस के सीरियल ‘ये है मोहब्‍बतें’ में इशिता के रोल में दिखाई दे रही हैं. इससे पहले वह बनूं मैं तेरी दुल्हन में नजर आईं थीं, लेकिन टीवी की दुनिया में कदम रखने से पहले दिव्‍यांका ने ‘पैंटीन जी टीन क्‍वीन 2003’ में हिस्‍सा लिया था. उन्‍हें मिस ब्‍यूटीफुल स्‍क‍िन का टाइटल मिला था. दिव्‍यांका मिस भोपाल का ताज भी जीत चुकी हैं.

6. गौरी प्रधान
स्टार प्लस के पॉपुलर शो ‘क्‍योंकि सास भी कभी बहू थी’ में नंदिनी वीरानी और ‘कुटुम्‍ब’ में गौरी के किरदार से मशहूर हुईं गौरी प्रधान पुणे की रहने वाली हैं. उनके पति हितेन तेजवानी इन दिनों ‘बिग बॉस-11’ में नजर आ रहे हैं. गौरी ने स्‍मृति ईरानी के साथ ही 1998 के मिस इंडिया कॉन्‍टेस्‍ट में पार्टिसिपेट किया था.

7. स्‍मृति ईरानी
मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत कर टीवी और अब राजनीति की दुनिया में अपनी पहचान बना चुकीं स्मृति ईरानी भी ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा ले चुकी हैं. स्‍मृति 1998 के मिस इंडिया कॉन्‍टेस्‍ट में टॉप-10 फाइनलिस्‍ट रह चुकी हैं.

8. आशा नेगी
अपने पार्टनर रित्‍व‍िक के साथ डांस रिएलिटी शो ‘नच बलिए-6’ जीतने वाली आशा 2009 में ‘मिस उत्‍तराखंड’ का टाइटल जीत चुकी हैं और आजकल वह कलर्स पर हाल ही में शुरू हुए प्रोग्राम एंटरटेनमेंट की रात में नजर आ रही हैं.

9. ऐश्‍वर्या सखूजा
‘साराभाई वर्सेज साराभाई’ में सोनिया का किरदार निभाने वाली पॉपुलर एक्‍ट्रेस ऐश्‍वर्या 2006 में मिस इंडिया फाइनलिस्‍ट रह चुकी हैं. वह सोनी टीवी के एक कार्यक्रम में भी नजर आ चुकी हैं.

10. अस्‍म‍िता सूद
मॉडल और टीवी एक्‍ट्रेस अस्‍म‍िता सूद 40 से अधिक ब्रांड्स को एंडोर्स कर चुकी हैं. उन्‍होंने 2011 में मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्‍सा लिया था, लेकिन फाइनलिस्‍ट के रूप में चुने जाने के बाद उनका सफर प्रतियोगिता में समाप्‍त हो गया था.

SI News Today

Leave a Reply