Friday, March 29, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

पहली बार विधायक बने BSP नेता ने विधानसभा के अनुभव को बताया घटिया…

SI News Today

उत्तर प्रदेश विधानसभा में मंगलवार को उस समय हंसी मजाक का माहौल बन गया, जब पहली बार निर्वाचित बसपा के एक विधायक ने हास-परिहास के दौरान कहा कि जनता की डांट सुन रहे हैं, अब पत्नी की भी सुन लेंगे। प्रश्नकाल के दौरान विधायक अनिल सिंह ने पहली बार सदन में अपने अनुभव को लेकर पत्नी के साथ हुई बातचीत के बारे में बताया। सिंह से जब उनकी पत्नी ने पूछा कि विधानसभा में जाकर कैसा लग रहा है? उन्होंने बड़ी ही ईमानदारी से कहा, “मैंने पत्नी से कहा कि घटिया अनुभव रहा है। गैर जरूरी मुद्दों पर घंटों चर्चा होती है और महत्वपूर्ण विषयों पर कोई सुनने को तैयार नहीं होता।”

सिंह ने कहा, “मैं अपना काम धंधा छोड़कर राजनीति में जन सेवा के लिए आया, लेकिन यहां (सदन) का अनुभव घटिया है। हमारी नेता मायावती कहती हैं कि सदन के कामकाज में अनावश्यक रूप से बाधा ना पहुंचाई जाए और आसन के सामने नहीं जाना चाहिए।” विधायक के इस हल्के-फुल्के अंदाज पर अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने मुस्कुराते हुए सवाल किया, ‘‘अनुभव सुनकर पत्नी ने क्या बोला?’’ सिंह ने बताया, ‘‘उन्होंने मुझसे कहा कि बैठिए और अनुभव हासिल कीजिए।”

जवाब पर चुटकी लेते हुए दीक्षित ने मजाकिया लहजे में कहा कि तब तो टीवी पर सीधा प्रसारण देखने के बाद उनकी (पत्नी) डांट सुननी पड़ेगी कि वह (सिंह) खड़े क्यों हुए? इस पर सिंह ने हंसते हुए कहा कि जनता की डांट सुन रहे हैं, उनकी (पत्नी) भी सुन लेंगे। इसके बाद सदन में ठहाके लगने लगे। प्रश्नकाल में समय आवारा पशुओं की समस्या पर सवाल जवाब हो रहा था।

SI News Today

Leave a Reply