Friday, March 29, 2024
featuredदेश

पुजारी पर लगा पोर्न डाउनलोड का आरोप, जानिए मामला…

SI News Today

कर्नाटक के मेलूकोट के प्रसिद्ध श्री योगनरसिम्हा स्वामी मंदिर में दो पुजारियों के बीच जारी विवाद ने नया मोड़ ले लिया है। एक पुजारी ने दूसरे पर स्मार्टफोन में पोर्न वीडियो डाउनलोड करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने फोन में आपत्तिजनक वीडियो होने की पुष्टि की है, लेकिन इसके स्रोत के बारे में जानकारी नहीं मिल सकी है। आरोपी पुजारी के मंदिर में रहने या न रहने के मामले को संबंधित विभाग पर छोड़ दिया गया है। दोनों पुजारियों के बीच मंदिर में दैनिक पूजा करने को लेकर मतभेद हैं। सहयाद्री पर्वत श्रृंखला में स्थित यह मंदिर श्रद्धालुओं के बीच बेहद लोकप्रिय है।

रिपोर्ट के मुताबिक, मेलूकोट के स्थानीय निवासी और मंदिर के पुजारी नारायण भट्टर ने 12 दिसंबर को साथी पुजारी भाष्यम स्वामी जी और दो अन्य के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी थी। नारायण ने तीनों पर मारपीट और 16 हजार रुपये मूल्य का स्मार्टफोन छीनने का आरोप लगाया था। पुलिस ने इसके आधार पर तीनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली थी। इसके तुरंत बाद भाष्यम स्वामी और दो अन्य ने नारायण का स्मार्टफोन जिला प्रशासन और पुलिस को सौंप कर इसमें आपत्तिजनक क्लीपिंग और एप होने का आरोप लगाया। साथ ही नारायण पर अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू करने की भी मांग की थी। स्थानीय पुलिस ने इस मामले को राज्य के संबंधित विभाग के पास भेज दिया है। हालांकि, विभाग ने इस तरह की शिकायत मिलने से इंकार किया है। इस बीच, मारपीट मामले की जांच की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि नारायण भट्टर का स्मार्टफोन उन्हें वापस कर दिया गया है। पुलिस अधिकारी के अनुसार, इस बात की पुष्टि नहीं की जा सकी है कि ये क्लीपिंग्स फोन में पहले से थे, क्योंकि यह कुछ समय के लिए अन्य लोगों के पास था। वहीं, नारायण ने बताया कि वह आमतौर पर बेसिक फोन का ही इस्तेमाल करते रहे हैं। उन्हें वीडियो डाउनलोड करने भी नहीं आता है। मंदिर प्रशासन ने मामले को ज्यादा तूल न देते हुए कहा कि इसे शांतिपूर्वक सुलझा लिया गया है।

SI News Today

Leave a Reply