Thursday, April 18, 2024
featuredदुनिया

इन बच्चों ने ताकत के मामले में दुनिया में बनाई अपनी पहचान….

SI News Today

बच्चे कोमल और मासूम होते हैं जिनकी देखभाल करते-करते माता-पिता दिनरात एक कर देते हैं। लेकिन आज हम आपको जिन बच्चों के बारे में बता रहे हैं उनके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। आज हम आपको उन बच्चों के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने ताकत के मामले में दुनिया में अपनी पहचान बनाई है। इनकी ताकत का नमूना देख सबके पसीने छूट जाते हैं। बेहद कम उम्र में इन्होंने वर्ल्ड़ रिकॉर्ड बनाए हैं। आइए बताते हैं इनके बारे में-

1. रिचर्ड सनड्रक – 8 वर्ष की आयु में रिचर्ड सनड्रक की तुलना हरक्यूलस होने लगी थी, उन्हें लोग छोटा हरक्यूलस भी कहते हैं। इतनी छोटी उम्र में रिचर्ड सनड्रक को छोटा हरक्यूलस उनकी जबरदस्त बॉडी के लिए कहा जाता है। यूक्रेन में जन्मे, अमेरिकी बॉडी बिल्डर रिचर्ड मार्शल कलाकार और एक्टर भी हैं। उन्हें दुनिया के सबसे ताकतवर बच्चे के रूप में जाना जाता है।

2. गियोलिआनो क्लौडीयू स्ट्रो – 90 डिग्री पुश अप्स, कांच की बोतलों पर पुश अप्स और सबसे ज्यादा देर तक हैंडस्टैंड जैसे कई हैरतअंगेज कारनामे इस बच्चे के छोटे हाथों का खेल है। महज 6 साल की उम्र में यह बच्चा अपनी टेलेंट की वजह से इंटरनेट पर फेमस हो गया था। आज इस रोमानियाई जिमनास्ट बच्चे की पहचान एक बॉडी बिल्डर के तौर पर भी बन चुकी है। स्ट्रो का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है। स्ट्रो ने साल 2011 में एक इतालवी टीवी शो पर दर्शकों के सामने स्टंट करके काफी सुर्खियां बटोरी थी।

3. यंग जिंलोंग – छोटा पैकेट बड़ा धमाका, यह लाइन यंग जिंलोंग पर बिल्कुल फिट बैठती हैं। 7 साल के यंग जिंलोंग की ताकत के सामने अच्छे-अच्छों के पसीने छूट जाते हैं। इस बच्चे में इतनी ताकत है कि वो एक कार तक को भी खींच सकता है। आप यकीन नहीं मानेंगे लेकिन जिंलोंग अपने से 6 गुना ज्यादा वजनी अपने पिता को ऐसे उठा लेता है मानो किसी खिलौने को उठा रहा हो।

4. सी.जे. सेन्टर – अमेरिका में रहने वाला यह बच्चा महज 10 साल की उम्र में फिटनेस ट्रेनर बन गया था। आप इसी बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि इस बच्चे की बॉडी कैसी होगी। सी.जे. सेन्टर एक फुटबॉल प्लेयर भी है। इस बच्चे को एक्सरसाइज करना बेहद पसंद है कि इसने खुद की बॉडी को तो अच्छी शेप में ढाल लिया है साथ ही डीवीडी के जरिए इंटरनेट पर एक्टसरसाइज के गुर सिखाता है।

5. जैक स्केलेन्सचल्गर – जैक तब से बॉडीबिल्डिंग कर रहा है जब वो महज 11 साल का था। इसके बाद जैक ने इस खेल को गंभीरता से लेना शुरू कर दिया। जैक ने अपनी बॉडी शेप को बनाए रखने के लिए 4 साल से सख्त रुटीन बनाया हुआ है। जैक जब महज 11 साल के थे तब उन्होंने 175lbs की वेटलिफ्टिंग की थी और अब उनका लक्ष्य 400lbs की तरफ है।

SI News Today

Leave a Reply