Friday, April 19, 2024
featuredलखनऊ

लखनऊ: नशे की हालत में पेड़ से टकराई कार, युवती की मौके पर मौत…

SI News Today

लखनऊ: यूपी की राजधानी के आशियाना थाना क्षेत्र में मंगलवार देर रात नशे में धुत दो महिलाएं हादसे का शिकार हो गईं। रुचिखंड थाना क्षेत्र की रहने वाली दोनों महिलाएं रात 12:30 के करीब कार से कहीं जा रही थीं। स्मृति प्लाजा चौराहे के पास उनकी कार बेकाबू होकर साइकिल ट्रैक तोड़ने के बाद गुमटी को उड़ाते हुए पेड़ से जा टकराई। हादसे में कार सवार एक युवती की मौके पर ही मौत हो गई। ये है पूरा मामला…

– कार सफलता पाठक (32) चला रही थी, जबकि उनकी फ्रेंड दीपिका उर्फ डॉली (28) बगल वाली सीट पर बैठी थीं। गाड़ी जब स्मृति उपवन चौराहे पर पहुंची तभी टर्न लेते समय सफलता ने संतुलन खो दिया और गाड़ी ने पहले पान की गुमटी को टक्कर मारा, फिर पेड़ से जा टकराई।
– प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, गाड़ी की रफ्तार बहुत तेज थी, जिसके चलते गुमटी उछलकर दूर जा गिरी और गाड़ी के परखच्चे भी उड़ गए।

कार का शीशा तोड़कर दोनों को गया निकाला
– हादसा देख राहगीर मदद के लिए दौड़े, लोगों ने कार में फंसी खून से लथपथ दोनों महिलाओं को शीशा तोड़कर बाहर निकाला।
– राहगीरों ने 108 एम्बुलेंस व कंट्रोल रूम पर सूचना दी। पुलिस ने एम्बुलेंस की मदद से दोनों को महिलाओं को इलाज के लिए लोकबंधु अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने दीपिका उर्फ डाली को मृत घोषित कर दिया।
– हालत नाजुक देख डॉक्टरों ने घायल सफलता को ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। पुलिस ने कार की तलाशी ली तो उसमें मिले पर्स में 70 हजार रुपए, दो मोबाइल, शराब की बोतलें, एक बियर की बोतल, एक खाली बोतल, कुछ खाली गिलास, सिगरेट के पैकेट और आपत्तिजनक सामान मिला।
– इंस्पेक्टर आशियाना ने मोबाइल में कॉल लिस्ट में फीड परिवारवालों के नंबर पर फोन कर सूचना दी। इंस्पेक्टर का कहना है कि हादसे के वक्त सफलता व दीपिका नशे में थी।

लाइफ स्टाइल बनी मौत की वज‍ह
– पुलिस के मुताबिक, मंगलवार रात दीपिका-सफलता एक करीबी दोस्त की पार्टी में शामिल होने गई थीं। पार्टी में दोनों ने जमकर शराब पी और फिर रात में घर के लिए निकल गईं।
– कार चला रही सफलता पर नशा इस कदर हावी था कि वो कार पर नियंत्रण नहीं रख पा रही थीं। जांच में सामने आया कि सफलता-दीपिका के बीच छह माह से दोस्ती थी।

– वहीं परिजनों को कहना है- ”सफलता के पति की पहले ही मौत हो चुकी है। उनका एक पुत्र है। जबकि डॉली अपने पति से अलग होकर सफलता के साथ ही रहती थीं।”

– ”ये दोनों दोस्ती के बाद से अक्सर नाइट पार्टीज किया करती थीं। कभी-कभी रात-रात भर घर भी नहीं आती थीं। अगर ऐसा न होता तो आज ये हादसा न होता।”

क्या कहती है पुलिस?
– सीओ कैंट तनु उपाध्याय के मतुाबिक, दोनों लड़कियां किसी दोस्त की पार्टी में गई थीं। दोनों ने शराब पी रखी थी। मंगलवार देर रात एक्सीडेंट होने के बाद दोनों को हॉस्पि‍टल ले जाया गया। जहां दीपिका को मृत घोषित कर यिा गया। कार से कुछ आपत्त‍िजनक चीजें (शराब की बोतल) मिली हैं।

SI News Today

Leave a Reply