Tuesday, March 19, 2024
featuredदेश

इस दिन जारी होंगे मल्टी टास्किंग स्टाफ परीक्षा के नतीजे, जानिए…

SI News Today

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) नॉन-टेक्निकल परीक्षा 2016 (पेपर 1) के नतीजों की घोषणा 15 जनवरी 2018 को करेगा। एसएससी ने अधिसूचना जारी कर इसकी पुष्टि कर दी है। कमीशन में अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर विभिन्न परीक्षाओं के नीतजों की घोषणा के संबंध में नया नोटिफिकेशन जारी किया है। विभिन्न परीक्षाओं के परिणाम जारी होने की तारीख की जानकारी इस नोटिफिकेशन में दी गई है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, सभी उम्मीदवार 15.01.2018 को MTS नॉन-टेक्निकल परीक्षा 2016 (पेपर 1) के नतीजे वेबसाइट पर चेक कर सकेंगे। मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) नॉन-टेक्निकल परीक्षा 16 सितंबर, 2017 को हुई थी।

बता दें एमटीएस के पेपर लीक होने के बाद इनकी दोबारा परीक्षा का शेड्यूल तैयार किया गया था जिसके तहत परीक्षा 16 सितंबर को हुई। वहीं दूसरी परीक्षा 26 अक्टूबर को हुई थी। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड सितंबर महीने में जारी किए गए थे और उत्तर कुंजी नवंबर महीने में जारी हुई थी। परीक्षार्थियों का इंतजार जल्द ही खत्म जाएगा। गौरतलब है पेपर 1 की परीक्षा में क्वान्टिटेटिव एप्टिट्यूड, स्पीड एंड डिस्टेंस, टाईम एंड वर्क और मेनसुरेशन जैसे सब्जेक्ट्स के सवाल पूछे गए थे। परीक्षार्थियों ने सवालों का लेवल मोडरेट बताया था। बहरहाल, अब बताते हैं कि आप कैसे रिजल्ट चेक कर सकते हैं। नतीजे आप www.ssc.nic.in पर चेक कर सकते हैं।

ऐसे चेक करें रिजल्ट
Step 1: वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाएं
Step 2: होम पेज पर आपको रिजल्ट का नोटिफिकेशन मिलेगा।
Step 3: नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें, पूछी गई डीटेल्स भरें
Step 4: सब्मिट बटन पर क्लिक करें

नोट: अगर नतीजे पीडीएफ फाइल फॉर्मैट में जारी होते हैं तो डीटेल्स भरने की जरूरत नहीं होगी। फाइल में आप अपना नाम या रोल नंबर चेक कर रिजल्ट का पता लगा सकते हैं।

SI News Today

Leave a Reply