Thursday, April 25, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

मजेंटा लाइन मेट्रो के उद्धघाटन से पहले योगी लेंगे तैयारियों का जायजा…

SI News Today

यूपी के नोएडा में 23 दिसंबर को सीएम योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर तैयारियां चल रही हैं. मजेंटा लाइन मेट्रो के उद्धघाटन से पहले सीएम योगी यहां की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पहुंचेंगे. दरअसल 25 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन से मजेंटा लाइन मेट्रो का उद्घाटन करेंगे. जिसके निरक्षण के लिए सीएम योगी शनिवार को कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे.

कार्यक्रम को सकुशल बनाने के लिए प्राधिकरण की तरफ से अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है. ये अधिकारी जिला प्रशासन और डीएमआरसी के अधिकारियों के साथ सामंजस्य बैठाकर सभी व्यवस्थाओं को ठीक कर रहे हैं. तैयारियों को लेकर शनिवार को सीएम योगी इन सभी अधिकारियों के साठ बैठक करेंगे.

सीएम योगी नोएडा आगमन को लेकर चर्चा में हैं. कार्यक्रम के तहत शनिवार को सीएम योगी पहले बाटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पहुंचेंगे. उसके बाद वह एमिटी विश्वविद्यालय जाएंगे, जहां पीएम मोदी कार्यक्रम को संबोधित करने वाले हैं. सुरक्षा की जांच के लिए पीएम के लिए बनाए गए हैलीपेड पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी हेलीकॉप्टर से वहीं उतरेंगे.

एसएसपी लव कुमार का कहना है कि, पीएम मोदी और सीएम योगी के आगमन को लेकर तैयारियां जोरो से चल रही हैं. सुरक्षा के लिहाजा से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है.

बता दें कि, 25 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी पहले बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन से मजेंटा लाइन मेट्रो के जरिए ओखला बर्ड सेंचुरी स्टेशन तक का सफर करेंगे. इसके बाद एमिटी में होने वाली जनसभा में पहुंचने के बाद वहां से रिमोट का बटन दबाकर मजेंटा लाइन मेट्रो का औपचारिक उद्घाटन करेंगे.जिसके बाद मेट्रो को यात्रियों की सेवा के लिए शुरू कर दिया जाएगा.

SI News Today

Leave a Reply