Friday, April 19, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

योगी आदित्यनाथ: पिछली सरकारों के भ्रष्टाचार के कारण नहीं हो सका नोएडा, ग्रेटर नोएडा का विकास….

SI News Today

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को आरोप लगाया कि राज्य की पूर्ववर्ती सरकारों के भ्रष्टाचार के चलते नोएडा और ग्रेटर नोएडा का विकास नहीं हो पाया. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार क्षेत्र के विकास को लेकर कृतसंकल्प है उन्होंने इस सिलसिले में मंत्रियों का एक समूह बनाया है, इस दिशा में प्रयासरत है. मुख्यमंत्री ने कहा कि दिसंबर माह तक उनकी सरकार 40 हजार फ्लैट खरीदारों को घर उपलब्ध कराएंगे. इसके तीन माह बाद इतना खरीदारों को घर उपलब्ध कराये जाएंगे.

उन्होंने कहा, ‘‘हमने यहां के तीनों प्राधिकरणों को निर्देश दिया है कि वह इस बात का पता लगाए कि कौन बिल्डर खरीदारों को मकान बनाकर दे सकता है और कौन उनके साथ धोखा कर रहा है.’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि खरीदारों के जो मामले न्यायालय में लंबित हैं उन पर वह कुछ नहीं कर सकते, लेकिन जो मामले न्यायालय में नहीं चल रहे हैं उस पर प्राधिकरण कार्रवाई करेगा.

योगी आदित्यनाथ बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन के निरीक्षण के लिए आज शाम चार बजे हेलीकॉप्टर से यहां पहुंचे. उन्होंने इसके साथ ही इस मिथक को तोड़ने का प्रयास किया, जिसके अनुसार यह कहा जाता है कि शहर आने वाले सूबे के मुख्यमंत्री की कुर्सी जल्द ही चली जाती है. मुख्यमंत्री ने कहा कि नोएडा उत्तर प्रदेश का आईना है.

SI News Today

Leave a Reply