Friday, April 19, 2024
featured

अनीता भाभी ने लिया खेती करने का फैसला, जानिए क्या है वजह…

SI News Today

एंड टीवी के चर्चित शो ‘भाबीजी घर पर हैं’ में अनीता भाभी के किरदार में नजर आने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस सौम्या टंडन बहुत जल्द खेती करती नजर आएंगी। उन्होंने ये फैसला किसी शो में नहीं बल्कि असल जिंदगी में लिया है। सौम्या खेती करने के अपने फैसले को एक चैलेंज के रूप में ले रही हैं और वह इसके लिए काफी सीरियस भी हैं। खेती के लिए सौम्या ने महाराष्ट्र के लवासा में जमीन भी ले ली है। सौम्या ने बताया कि वह हमेशा से खेती करना चाहती थीं लेकिन बिजी होने की वजह से कभी कर नहीं पाईं। सौम्या ने खेती से जुड़े अपने फैसले पर बताया कि उन्होंने अपने खेत और मिट्टी का टेस्ट करवा लिया है और वह उसका रिजल्ट देखकर काफी खुश हैं।

सौम्या मार्केट में मिलने वाली सब्जी की क्वालिटी से काफी परेशान थीं इसी वजह से उन्होंने खुद ही खेती करने का फैसला लिया है। उन्होंने बताया कि वह हाल ही में नासिक और सूरत गईं थीं जहां उन्हें ज्यादा ताजी और अच्छी सब्जियां मिली। सौम्या ने बताया कि उन्हें लगता है कि वह मुंबई में अब सब्जियों की क्वालिटी गिरती जा रही है। सौम्या ने बताया कि वह जब वह बच्ची थीं तब ज्यादा अच्छी क्वालिटी की सब्जी और फल मिला करते थे। अब हमारे पास अच्छे बीज नहीं हैं। अब ज्यादा सब्जियां उगाने के मकसद से लोग हाइब्रिड बीजों का सहारा लेते हैं। उन सब्जियों को खाने से हमें स्वास्थ्य संबंधित काफी बीमारी होती है।

सौम्या ऑर्गेनिक फार्मिंग में आने से पहेल पूरी तैयारी कर लेना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि मैं ऑर्गेनिक कॉस्मेटिक और मेकअप के क्षेत्र में तो हूं ही लेकिन अब ऑर्गेनिक फार्मिंग में आने से पहले पूरी तैयारी और रिसर्च कर लेना चाहती हूं। सौम्या ने कहा कि वह अपने खेतों में किसी भी तकह के केमिकल और पेस्टेसाइड का इस्तेमाल नहीं करना चाहती हैं।

SI News Today

Leave a Reply