Friday, March 29, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

‘देश का स्मार्टफोन’ अब आपके पास वाली दुकान पर भी मिलेगा…

SI News Today

Xiaomi Redmi ने अपना सबसे सस्ता स्मार्टफोन (‘देश का स्मार्टफोन’) भारत में लॉन्च किया था। लॉन्च के बाद सेल के लिए इसे एक्सक्लूसिवली Mi.com और flipkart.com पर उपलब्ध कराया गया था। अब कंपनी ने Redmi 5A के नए वेरिएंट को ऑफलाइन मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया है। कंपनी ने लॉन्च के समय जानकारी दी थी कि जल्द हैंडसेट को ऑफलाइन मार्केट में उपलब्ध कराया जाएगा। फोन के दो वेरिएंट लॉन्च किए गए थे। एक में 2GB और दूसरे में 3GB की रैम दी गई है। तब कंपनी ने सिर्फ 2GB रैम को ही खरीदने के लिए उपलब्ध कराया था। मी होम पर Redmi 5A के 3GB रैम और 32GB इंटरनल मैमोरी वाले वेरिएंट की कीमत 6,999 रुपए है, जबकि देश में सभी mi पार्टनर स्टोर पर फोन को 7,499 रुपए तक की अधिकतम रिटेल कीमत के साथ खरीदा जा सकता है। स्मार्टफोन डार्क ग्रे, गोल्ड और रोज गोल्ड कलर वेरिएंट में मिलता है।

Redmi 5A फीचर्स: Redmi 5A के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5 इंच की फुल एचडी डिस्पेल दी गई है। फोन को पावर देने के लिए 1.4 गीगाहर्ड्ज का 425 क्वालकॉम स्नैपड्रेगन प्रोसेसर दिया गया है। फोन की स्पीड अच्छी रहे इसके लिए इसमें 2GB और 3GB की रैम का ऑप्शन दिया गया है। इसमें 16GB और 32GB की इंटरनल मैमोरी के दो ऑप्शन दिए गए हैं।

फोटोग्राफी की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इसके अलावा सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। डिवाइस को पावर देने के लिए 3000mAH की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी 8 दिन तक का स्टैडबाय बैकअप देगी। वहीं 7 घंटे तक लगातार वीडियो देखी जा सकती है।

SI News Today

Leave a Reply