Thursday, April 25, 2024
featuredदिल्ली

टॉप Universities के 4 छात्र ड्रग्स के साथ हुए गिरफ्तार…

SI News Today

दिल्ली: दिल्ली के छात्र नशे के जाल में फंसते जा रहे हैं. नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने 1.140 किलो ड्रग्स के साथ चार छात्रों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार छात्रों में से दो छात्र दिल्ली यूनिवर्सिटी, एक जेएनयू और एओक छात्र एमिटी यूनिवर्सिटी का है. पुलिस ने इनके पास से ड्रग्स के साथ एलएसडी ब्लॉट पेपर जब्त किए हैं.

पुलिस ने मिली जानकारी के मुताबिक, ये छात्र नए साल की पार्टी की तैयारी कर रहे थे और यह ड्रग्स उसी जश्न के लिए मंगाई गई थी. पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटी है कि छात्र किसी गिरोह से जुड़े हैं या फिर ड्रग्स निजी इस्तेमाल निजी के लिए लाए थे. बता दें कि नए साल पर नशे के इस्तेमाल को रोकने के लिए पुलिस विशेष अभियान चलाए हुए है. जगह-जगह तलाशी ली जा रही हैं. वाहनों को रोकर उनकी जांच की जा रही है. एनसीबी ने चारों की पहचान डीयू, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय और एमिटी विश्वविद्यालय जैसे राष्ट्रीय राजधानी के प्रतिष्ठित संस्थानों के छात्रों के रूप में की है. इन्हें नार्कोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंसेज एक्ट (एनडीपीएस) के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है.

एनसीबी के उप महानिदेशक (उत्तर) एस के झा ने बताया कि अनिरुद्ध माथुर, तेनजिन फुनचोंग और सैम मलिक सभी चरस लेने के आदी हैं और वे गौरव से चरस लेते थे. उन्होंने यह भी बताया कि दिल्ली विश्वविद्यालय कैम्पस क्षेत्र में मादक पदार्थ बड़े स्तर पर लिए जाते हैं. एनसीबी ने बताया कि हिंदू कॉलेज के छात्र गौरव का नाम इस गिरोह के सरगना के रूप में सामने आया है.

SI News Today

Leave a Reply